होम / Student Stopped for Examination for Wearing Shorts: शॉर्ट्स पहनकर परीक्षा देने गई छात्रा को रोका

Student Stopped for Examination for Wearing Shorts: शॉर्ट्स पहनकर परीक्षा देने गई छात्रा को रोका

India News Editor • LAST UPDATED : September 17, 2021, 3:43 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, गुवाहाटी:
असम में एक छात्रा को एग्जाम देने से रोक दिया गया क्योंकि वह शॉर्ट्स पहनकर पहुंची (Student Stopped for Examination for Wearing Shorts) थी। हालांकि बाद में पर्दा लपेटकर उसे परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। मामला असम से सामने आया है। यहां के तेजपुर शहर में शॉर्ट्स पहनकर परीक्षा देने गई एक छात्रा को बाहर ही रोक दिया गया। काफी मिन्नतों के बाद उसे परीक्षा कक्ष में एंट्री दी गई लेकिन उससे पहले छात्रा के पैर में पर्दे लपेटे गए। इस मामले में छात्रा के परिवार ने नाराजगी जाहिर करते हुए शिक्षा मंत्री से इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

जुबली तमुली नाम की छात्रा ने इसी साल इंटर पास किया है। छात्रा ने असम कृषि विश्वविद्यालय (AAU) में प्रवेश के लिए आवेदन किया था। यूनिवर्सिटी का एंट्रेस एग्जाम बुधवार को था। तेजपुर स्थित गिरिजानंद चौधरी इंस्टिट्यूट आॅफ फार्मास्यूटिकल साइसेंस में छात्रा का सेंटर गया।

Student Stopped for Examination for Wearing Shorts

सेंटर से छात्रा का घर 70 किलोमीटर दूर था। वह अपने पिता के साथ सेंटर पहुंची। छात्रा ने टॉप और शॉर्ट्स पहन रखी थी। छात्रा सेंटर में अंदर पहुंची। जब वह परीक्षा हॉल में जाने लगी तो निरीक्षक ने उसे बाहर रोक दिया और अंदर जाने की इजाजत नहीं दी।

छात्रा ने जब कारण पूछा तो निरीक्षक ने कहा कि वह शॉर्ट्स पहनकर आई है इसलिए उसे परीक्षा कक्ष में नहीं जाने दिया जाएगा। छात्रा ने निरीक्षक से कहा कि हाल ही में उसने NEET एंट्रेंस भी इसी तरह शॉर्ट्स पहनकर दी थी। उसे तब नहीं रोका गया था। छात्रा ने यह भी बहस की आवेदन पत्र से लेकर प्रवेश पत्र तक में इस तरह का कोई इंस्ट्रक्शंस नहीं थे। कोई ड्रेस कोड भी नहीं लिखा था इसलिए वह सामान्यता जो पहनती है वैसे ही कपड़ों में एंट्रेंस देने आई है लेकिन निरीक्षक ने उसकी एक नहीं सुनी।

छात्रा रोती हुई अपने पिता के पास गई। पिता उसे लेकर परीक्षा नियंत्रक के पास पहुंचे। उन्होंने भी कहा कि अगर उसे परीक्षा देनी है तो वह फुल पैंट पहनकर आए। उसे पिता आनन-फानन में बाजार गए, बाजार वहां से आठ किलोमीटर दूर था। इधर परीक्षा शुरू हो गई थी। घबराई छात्रा रोने लगी तो परीक्षा नियंत्रक ने उसे स्कूल में टंगे पर्दे दिए और कहा कि वह पर्दे लपेटकर परीक्षा कक्ष में जा सकती है। जुबली ने बताया कि उसे बहुत दुख हुआ। परीक्षा के दौरान बार-बार पर्दा पैरों से नीचे गिर रहा था और वह बार-बार उसे संभाल रही थी।

 

Must Read:- अमेरिका को पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाना चाहिए

Connect With Us:-Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections Phase 2 Live: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण आज, 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान- indianews
Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
ADVERTISEMENT