होम / Two Encounter In Jammu and Kashmir सुरक्षा बलों ने मार गिराए पांच आतंकी

Two Encounter In Jammu and Kashmir सुरक्षा बलों ने मार गिराए पांच आतंकी

Vir Singh • LAST UPDATED : January 30, 2022, 10:41 am IST

Two Encounter In Jammu and Kashmir

इंडिया न्यूज श्रीनगर:

Two Encounter In Jammu and Kashmir सुरक्षा बलों ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश को नाकाम कर आतंकियों के मसूबों पर पानी फेर दिया। 12 घंटे के अंदर घाटी में दो जगह मुठभेड़ हुई और इस दौरान सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराने मेें कामयाबी हासिल की। एक मुठभेड़ पुलवामा के एक गांव में और दूसरी बड़गाम के एक इलाके में हुई। मारे गए दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के हैं।

पुलवामा के नेयरा टहाब इलाके में मकान में छिपे थे आतंकी

Two Encounter In Jammu and Kashmir

सुरक्षा बलों को कल शाम पुलवामा (Pulwama) जिले के नेयरा, टहाब इलाके में आतंकियों के दिखने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर स्थानीय पुलिस के एसओजी (SOG) के अलावा सीआरपीएफ (CRPF) और सेना के जवानों ने मौके पर पहुंचकर सर्च आपरेशन छेड़ा। समय करीब साढ़े छह बजे का था। आतंकी मकान में छिपे थे। खुद को घिरा देखकर उन्होंने भागने का प्रयास करते हुए सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसमेें यहां दो आतंकी मारे गए।

Also Read :Terrorist Attack In Anantnag आतंकी हमले में पुलिस हेड कांस्टेबल शहीद

बड़गाम के तिलसर, चरार-ए-शरीफ में भी मकान में तीन दहशतगर्द छिपे थे

बड़गाम (Budgam) के तिलसर, चरार-ए-शरीफ इलाके में कल रात करीब 10 बजे मुठभेड़ हुई। स्थानीय पुलिस सहित सुरक्षा बलों के संयुक्त गश्त दल ने अभी सर्च आपरेशन शुरू ही किया था कि वहां मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। तीन दहशतगर्द मकाने में छिपे थे। आधी रात के बाद सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। मौके से एक एके-56 राइफल भी मिली है।

Also Read : Jammu Kashmir Encounter Update पुलवामा मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर

मारे गए दहशतगर्दों में जैश का कमांडर जाहिद वानी भी

Two Encounter In Jammu and Kashmir
कश्मीर जोन के आइजी के विजय कुमार

कश्मीर जोन के आईजीपी (IGP) के विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी भी शामिल है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को इसके लिए बधाई दी। विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को करारा जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने महज 12 घंटों में दो जगह हुई मुठभेड़ों में पांच दहशतगर्द ढेर कर दिए जो बड़ी सफलता है। इनका संबंध जैश व लश्कर से है।

कुलगाम में भी आतंकियों की छिपे होने सूचनी मिली थी, कल गांदरबल तीन संदिग्ध पकड़े गए थे

Two Encounter In Jammu and Kashmir

कुलगाम जिले के आडूरा और नीलू इलाके में भी रात को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। पर देर रात तक चलाए गए तलाशी अभियान में दोनों जगह आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। कल गांदरबल इलाके में तीन संदिग्ध पकड़े गए थे। वे तीनों आतंकी टीआरएफ के सदस्य हैं। सुरक्षाबलों ने भारी हथियारों के साथ उन्हें दबोचा है। टीआरएफ लश्कर का हिट स्क्वाड कहा जाता है

Also Read : Encounter In Jammu Kashmir जैश के तीन और आतंकी ढेर, 24 घंटे में 9 का सफाया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT