होम / Weather North India Forecast पहाड़ी राज्यों में बारिश व बर्फबारी के आसार

Weather North India Forecast पहाड़ी राज्यों में बारिश व बर्फबारी के आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : December 26, 2021, 8:37 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल औ उत्तराखंड में बारिश के साथ ही बर्फबारी होने की भी संभावना जताई गई है। जम्मू-कश्मीर में 28 दिसंबर और हिमाचल में 29 दिसंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। उसके बाद मौसम साफ हो सकता है। इसी तरह हिमाचल की राजधानी शिमला व राज्य के अन्य इलाकों में कल और परसों के बीच हिमपात होने का अनुमान है। उत्तराखंड में भी हिमपात होगा।

मौसम में बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ (Weather North India Forecast)

मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर घाटी में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते मौसम में परिवर्तन आएगा। इसके कारण पंजाब व आसपास के राज्यों में ठंड बढ़ने के आसार हैं। श्रीनगर मौसम विभाग के मुताबिक 28 तक घाटी में बारिश व बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। राज्य में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव ज्यादा रहने का अनुमान है। 28 को दोपहर बाद मौसम में सुधार आना शुरू होगा।

हिमाचल में बर्फबारी का येलो अलर्ट, शीतलहर भी चलेगी (Weather North India Forecast)

क्रिसमस पर हिमाचल प्रदेश में बर्फ तो नहीं पड़ी मगर इस दौरान बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले 48 से 72 घंटों के बीच शिमला व राज्य में अन्य जगहों पर बर्फबारी हो सकती है। विभाग ने राज्य में बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच शीतलहर भी चलेगी। वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव 29 तक रहेगा।

उत्तराखंड में आज से 4 दिन तक बारिश व बर्फबारी का अनुमान, केदारनाथ के ऊपरी इलाके में जमी 8 इंच बर्फ (Weather North India Forecast)

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम व वहां के आसपास आठ इंच ताजा बर्फ जम गई है और मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले चार दिन तक राज्य में बारिश व बर्फबारी होने के आसार हैं। कल हल्के बादल छाए रहे और राज्य में कहीं-कहीं उऊंची चोटियों पर बर्फ पड़ी। राज्य के पर्यटक स्थल मुनस्यारी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और सैलानी इससे खुश हैं। यहां न्यूनतम पारा माइनस दो डिग्री से नीचे चला गया है।

(Weather North India Forecast)

Read More : Weather Hills alert हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश व हिमपात का अलर्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT