होम / Weather Update हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्योंं में आज से बारिश का अनुमान

Weather Update हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्योंं में आज से बारिश का अनुमान

Vir Singh • LAST UPDATED : November 30, 2021, 9:03 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Update हरियाणा, देश की राजधानी दिल्ली व यूपी सहित आज से कई राज्यों में मौसम बदल सकता है और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज से दो दिसंबर तक बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस दौरान आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी वर्षा होगी। मौसम विज्ञानी आरके जेनामणि के मुताबिक दो दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं।

Weather Update मौसम में देखने को मिलेंगे कई बदलाव

जेनामणि ने कहा कि दो दिसंबर तक मौसम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, और उत्तराखंड में भी अगले दो दिन के बीच बारिश हो सकती है।

उन्होंने बताया कि आज रात से एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत को प्रभावित कर सकता है। इसके चलते दो दिसंबर के दौरान गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

Weather Update इस सप्ताहांत दिल्ली में बारिश के आसार, पहाड़ों में बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान

जेनामणि ने कहा, पांच और छह दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा, इस दौरान दिल्ली में बारिश होगी। दो दिसंबर को एनसीआर में एक या दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है।

पांच या छह दिसंबर को बारिश की संभावना ज्यादा है। पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में होगी बारिश। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में दो दिसंबर को बारिश के साथ कई जगह भारी बर्फबारी हो सकती है।

Read More :Weather Update Southern States बारिश व बाढ़ से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Read More :Weather Update आंध्र प्रदेश में बारिश का कोहराम जारी, अब तक 25 मौतें

Read More : Weather Update सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी व बिजली गिरने की भी आशंका

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT