होम / Weather Update Southern States बारिश व बाढ़ से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Weather Update Southern States बारिश व बाढ़ से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : November 27, 2021, 11:45 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Weather Update Southern States बेमौसम बारिश के कारण दक्षिणी राज्यों में अब भी हालात बेहद खराब हैं। Tamil Nadu, Andhra Pradesh, Kerala, Telangana और Union Territory Puducherry मेें भी लगातार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा नुकसान तमिलनाडु में हुआ है। उधर कर्नाटक में भी बारिश के कारण आम जनजीवन बाधित है।

हालांकि कर्नाटक में अब कुछ राहत है। मौसम विभग ने पुडुचेरी में कल तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। चेन्नई के लिए Yellow Alert जारी है। विभाग ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने की चेतावनी दी है। बता दें कि एक नवंबर से अब तक पांच दक्षिणी राज्यों में 172 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tamilnadu : गांव के गांव तबाह, अब तक 68 मौतें (Weather Update Southern States)

तमिलनाडु में शुक्रवार को मूसलाधार बारिश हुई जिसके करण गांव के गांव तबाह हो गए और पांच लोगों की इस दौरान मौत हो गई। इसके बाद राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या 68 हो गई। राज्य के रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, पुडुओकोट्टई और नागपट्टिनम जिलों में सड़कें और रेलमार्ग पानी में डूब गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहेगी।

Kerala: 25 नवंबर तक रिकॉर्ड 3593.3 मिमी बारिश (Weather Update Southern States)

केरल के खासकर दक्षिणी जिलों में शुक्रवार को छिटपुट बारिश हुई। राज्य में इस साल छह दशकों में सबसे अधिक बारिश हुई। 2018 में आई बाढ़ से भी ज्यादा, जो एक सदी में आने वाली सबसे भीषण बाढ़ का कारण बना और 482 लोगों की जान ले ली। आईएमडी ने कहा कि राज्य में 25 नवंबर तक 3593.3 मिमी बारिश हुई, जो 2018 की 3518 की संख्या को पार कर गई।

Andhra Pradesh: अब तक 44 मौतें, 16 लोग लापता (Weather Update Southern States)

आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय और रायलसीमा जिलों में कई दिन की मूसलाधार बारिश के बाद शुक्रवार को स्थिति सामान्य हो गई। आईएमडी ने 2 दिसंबर तक इस क्षेत्र में और बारिश की भविष्यवाणी की थी। राज्य े कडापा जिले में हाल में आई बाढ़ में बहे 16 लोग अब भी लापता हैं। अब तक राज्य में 44 लोगों की मौत हो चुकी है। तिरुपति में भी भयंकर बारिश हुई है।

Karnataka : कुछ जिलोें में बारिश का अनुमान (Weather Update Southern States)

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र ने कर्नाटक के कोडागु, चिक्कमगलुरु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, मैसूर और मांड्या जिलों में बारिश की भविश्यवाणी की है। एक अधिकारी ने कहा, हालांकि, हमने आने वाले दिनों में राज्य में किसी भी भारी बारिश की भविष्यवाणी नहीं की है। हमारे मुताबिक, केवल छिटपुट, हल्की वर्षा होगी। पिछले 24 घंटों में राजधानी बेंगलुरु में बारिश नहीं हुई।

Read More :Weather Update आंध्र प्रदेश में बारिश का कोहराम जारी, अब तक 25 मौतें

Read More : Weather Update सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी व बिजली गिरने की भी आशंका

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT