Saturday, October 23, 2021
HomeTrendingPM Modi at G20 Summit: अफगान मुद्दे पर जी 20 सम्मेलन में...

PM Modi at G20 Summit: अफगान मुद्दे पर जी 20 सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, अफगानिस्तान को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोकना जरुरी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
PM Modi at G20 Summit: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वर्चुअल तरीके से हुए अफगानिस्तान मुद्दे पर हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस बैठक में पीएम मोदी ने अफगानिस्तान को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोकने पर जोर दिया। जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी (PM Modi at G20 Summit) ने कहा कि पिछले दो दशकों से अफगानिस्तान के सर्वांगीण विकास में भारत ने अहम भूमिका निभायी है। अफगानिस्तान की सामाजिक और आर्थिक दशा को बदलने के लिए 500 से अधिक प्रोजेक्ट को भारत की मदद से पूरा किया गया।

पीएम ने आगे कहा कि इससे वहां के युवाओं और महिलाआं की हालात में सुधार भी आए। इन कोशिशों से भारत और अफगानिस्तान के लोगों के बीच एक खास मित्रता की भावना बनी। ऐसे में अभी वहां जिस तरह मानवीय त्रासदी और भूखमरी से पूरा भारत दु:खी है। पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की कि वे इस संकट में अफगानिस्तान के जरूरतमंद लोगों के साथ खड़ा हो।

PM Modi at G20 Summit पीएमओ ने दी जानकारी

पीएमओ ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि अफगानिस्तान पर जी- 20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक एकीकृत अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया तैयार करने का आह्वान किया, जिसके बिना अफगानिस्तान की स्थिति में वांछित बदलाव लाना मुश्किल होगा। जी-20 की यह खास बैठक अफगानिस्तान के मुद्दे को लेकर आयोजित की गई थी। जी-20 देशों का शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली की ओर से किया गया था, इटली के पास समूह देशों की अध्यक्षता है।

Read More: भारत में कोयला आधारित पावर स्टेशन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE