होम / Lok Sabha Election: वोट डालने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: वोट डालने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 26, 2024, 1:48 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर ने वोट डालने के बाद बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ अपने तिरुवनंतपुरम क्षेत्र का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह “कड़वाहट, नफरत और सांप्रदायिकता” से मुक्त भारत के लिए लड़ रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, थरूर, जिन्होंने 2009 में इस केरल निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी शुरुआत की और 2014 और 2019 दोनों राष्ट्रीय चुनावों में सीट बरकरार रखी, ने चल रहे चुनावों को “मेरे अपने भविष्य से कहीं अधिक बड़ा” बताया।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: बेहतर मतदान के लिए पीएम मोदी ने जनता से 7 भाषाओं में की अपील-Indianews

शशि थरूर ने कसा तंज

इसके साथ ही शशि थरूर ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, “एक कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में, हर जंक्शन और हर पड़ाव पर, मैंने बार-बार यह बात कही है कि जहां तक मेरा सवाल है, यह मेरे अपने भविष्य से कहीं बड़ा चुनाव है। यह भारत के भविष्य के बारे में है। यह दिल्ली में सरकार बदलने के बारे में है।’ हम यही करने के लिए यहां हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सबसे पुरानी पार्टी के नेतृत्व वाला विपक्षी गुट भारत को वह देश ”बहाल” करेगा, जिसमें हममें से अधिकांश लोग बड़े हुए हैं।’

ये भी पढ़े:-US Sanctions: अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews

बताया लोकतंत्र का महत्व

इसके साथ ही शशि थरूर ने आगे कहा कि, “हम यहां लोकतंत्र को बहाल करने, विविधता में विश्वास बहाल करने, और भारत के बहुलवाद को बहाल करने और पहली बार उस देश को बहाल करने के लिए हैं, जिसमें हममें से अधिकांश लोग बड़े हुए और इन 10 वर्षों तक इसे हल्के में लिया। अलग दिशा,” उन्होंने आगे कहा। केरल में 20 लोकसभा सीटें हैं। वहीं आज के राष्ट्रव्यापी मतदान में – सात चरण के आम चुनावों में से दूसरा – दक्षिणी राज्य के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। मैदान में अन्य प्रमुख कांग्रेस उम्मीदवारों में पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी (वायनाड) और केसी वेणुगोपाल (अलाप्पुझा) शामिल हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Columbia University: कोलंबिया विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह को किया रद्द, फिलिस्तीनी समर्थक विरोध प्रदर्शन के चलते लिया फैसला- Indianews
Lok Sabha Election: मंडी में इंपोर्टेड नेता…, कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर कसा तंज- Indianews
Pune: क्रिकेट गेंद लड़के के प्राइवेट पार्ट पर लगने से हुई मौत, घटना सीसीटीवी में कैद- Indianews
Bengaluru Metro के अंदर कपल्स ने की ये गंदी हरकत, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई- Indianews
Maldives Tourism: ‘कृपया हमारे पर्यटन का हिस्सा बनें’, मालदीव ने भारत से किया आग्रह -India News
Gujarat: गुजरात में छात्र को गणित में मिले 200 में से 212 अंक, जांच जारी-Indianews
MI VS SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दिया 174 रन का टारगेट-Indianews
ADVERTISEMENT