होम / जैसे चीन घुसा है, वैसे हमलोग कर्नाटक में दाखिल होगें, जानिए संजय राउत ने क्यों कही ऐसी बात 

जैसे चीन घुसा है, वैसे हमलोग कर्नाटक में दाखिल होगें, जानिए संजय राउत ने क्यों कही ऐसी बात 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 22, 2022, 9:52 pm IST

मुंबई: अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले संजय राउत ने एक बार फिर से ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर चर्चाएं गरम हो गई है। बता दें बीते बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान राउत ने एक तीर से दो निशाना साधते हुए कहा कि जैसे चीन हमारे देश में बिना परमिशन के घुसा है, वैसे ही हमलोग कर्नाटक में दाखिल होंगे। दरअसल, राउत ने यह बात महाराष्ट्र और कर्नाटक के सीमा विवाद को लेकर कही है।

बता दें कि कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच  काफी लम्बे समय से सीमा विवाद है। इस साल के शीतकालीन विधानसभा सत्र के दौरान महाराष्ट्र विपक्ष के राजनीतिक दलों ने कर्नाटक विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे, लेकिन सभी प्रदर्शनकारियों को कर्नाटक में प्रवेश करने से पहले रोक दिया गया। कई नेताओं को हिरासत में लिया गया। विपक्ष ने कर्नाटक सरकार पर महाराष्ट्र को  विभाजित करने का आरोप लगाया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

जानिए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री का क्या है बयान 

बता दें कि बीते सप्ताह दोनों प्रदेशों के राजनीतिक दलों की ओर से हिंसक झड़प देखने को मिली।  वहीं दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले पर बयान दिया है। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने जहां एक इंच जमीन नहीं जाने देने की बात कही हैं तो वहीं कर्नाटक ने सीएम बसवराज बोम्मई ने इसे देश की एकता और अखंडता को खराब कर करने का आरोप लगाया है। बोम्मई ने शिवसेना नेता राउत के प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुझे संदेह है कि क्या वह चीन के पक्ष में हैं? ये चीन का एजेंट है, ये देशद्रोही है। अगर वह इस तरह की बात करते रहे तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT