होम / पायलट पर जल्द हो फैसला, देरी से कांग्रेस को चुनाव में होगा नुकसान: खाचरियावास

पायलट पर जल्द हो फैसला, देरी से कांग्रेस को चुनाव में होगा नुकसान: खाचरियावास

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 24, 2023, 3:52 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस के नेता और विधायक सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उनका समर्थन किया है। बता दें, राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा आलाकमान सचिन पायलट पर जल्द फैसला ले. आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अगर फैसला नहीं हुआ तो कांग्रेस को नुकसान होगा।

इससे पहले भी कर चुकें हैं पायलट का समर्थन

मालूम हो, यह पहली दफा नहीं है जब खाचरियावास ने पायलट का समर्थन किया है। बता दें, इससे पहले खाचरियावास ने पायलट का समर्थन करते हुए कहा था, “सचिन पायलट कांग्रेस के एजेंट हैं। अगर उन्होंने कोई बात कही है तो उसका जवाब सरकार को देना चाहिए। अब क्योंकि पायलट ने सीएम से सवाल किया है तो इसका जवाब मुख्यमंत्री देंगे या नहीं देंगे यह समय की बात है।”

सचिन पायलट के सवालों में दम है- प्रताप सिंह

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, “सचिन पायलट के सवालों में दम है। उनका कहना है कि हमारा नेता राहुल गांधी केंद्र में अडानी के खिलाफ लड़ रहे हैं। इस पर केंद्र सरकार को घेरे हुए हैं और हम यहां भ्रष्टाचार में खुद कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए कि हमने भ्रष्टाचार पर कितना काम किया है और क्या कार्रवाई की गई है। यह सवाल तो कोई भी आम कार्यकर्ता भी कर सकता है। अब बात पार्टी के अंदर से आई आवाज की है। इसपर अमल होना चाहिए।”

‘संघर्ष के बाद कांग्रेस की सरकार बनी’

खाचरियावास ने अपने और सचिन पायलट के संबंधों पर भी कई सारी बातें बताई हैं। उन्होंने कहा, “विपक्ष में रहते हुए हमने बड़ा संघर्ष किया था और संघर्ष के बाद कांग्रेस की सरकार बनी है। हम जिलाध्यक्ष थे और पायलट प्रदेश अध्यक्ष थे। वे हमारे सम्मानित नेता हैं।”

also read : http://सीएम गहलोत के खिलाफ ‘लड़ाई’ में सचिन पायलट को पार्टी के इस दिग्गज नेता का मिला साथ, कहा- ‘सरकार को जवाब देना चाहिए’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT