होम / पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया शोक, अखिलेश यादव को लिखा पत्र

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया शोक, अखिलेश यादव को लिखा पत्र

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 10, 2022, 3:19 pm IST

Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश के के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज सोमवार को निधन हो गया है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है। 82 वर्ष की आयु में मुलायम सिंह का निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार कल सैफई में किया जाएगा। उनके निधन के बाद राजनीति जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। उनका पार्थिव शरीर मेदांता अस्पताल से डीएनडी होते हुए सैफई के लिए निकल गया है।

मनमोहन सिंह ने लिखा पत्र 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मुलायम सिंह को समाजवादी आंदोलन का प्रतीक बताया है। अखिलेश यादव को पत्र लिखकर मनमोहन सिंह ने दुख जताया है। इस पत्र में लिखा है कि “वह उच्च सम्मान के नेता थे, जिनका पार्टी लाइनों के बावजूद हर कोई सम्मान करता था। वह समाजवादी आंदोलन के प्रतीक थे और कई बार उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा के लिए चुने गए। उन्होंने कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। वह एक महान सांसद और एक प्रतिष्ठित प्रशासक थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों और अन्य पिछड़े समुदायों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया।”

जयराम रमेश ने किया ट्वीट

मनमोहन सिंह ने लिखा कि “इस दुखद अवसर पर आपको और आपके परिवार के अन्य सदस्यों के लिए गहरी संवेदनाएं है। भगवान आप सभी को साहस और धैर्य के साथ सहन करने की शक्ति दे।” इसके अलावा कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि “मुलायम सिंह यादव एक कट्टर लोहियावादी थे। यूपी के सीएम के रूप में उनका कार्यकाल काफी प्रभावी रहा। उन्होंने 2 मौकों पर एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय भूमिका निभाई: देवेगौड़ा और गुजराल सरकार रक्षा मंत्री के रूप में और 2002 में जब उन्होंने राष्ट्रपति के लिए एपीजे अब्दुल कलाम का प्रस्ताव रखा।”

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

जानकारी के मुताबिक मेदांता अस्पताल से नेताजी मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर निकल गया है। सूत्रों मुताबिक, उनका पार्थिव शरीर 16 अशोका रोड ले जाया जा रहा है। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार शामिल होने के लिए कल मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सैफई जाएंगे।

सैफई में होगा अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। बता दें कि बीते रविवार से उनकी हालत बेहद नाजुक थी। आज 10 अक्टूबर सुबह करीब 8:16 बजे मुलायम सिंह यादव ने आखिरी सांस ली। कल मंगलवार को सैफई में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Also Read: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर वसुंधरा राजे ने व्यक्त किया दुख, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

Also Read: 1992 में किया था समाजवादी पार्टी का गठन, बीजेपी के समर्थन से बने थे पहली बार सीएम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT