होम / सजा पर गांधी परिवार के लिए देश में होना चाहिए अलग कानून :कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी की मांग, बीजेपी इस मुद्दे पर हुई हमलावर

सजा पर गांधी परिवार के लिए देश में होना चाहिए अलग कानून :कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी की मांग, बीजेपी इस मुद्दे पर हुई हमलावर

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 25, 2023, 10:06 pm IST

इंडिया न्यूज़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद से कॉन्ग्रेस पार्टी क हर एक सदस्य तिलमिलाया हुआ है। कांग्रेस पार्टी में मची बौखलाहट के बीच कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने विवादित बयान दिया है। बता दें, उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी के परिवार के लिए कानून अलग होना चाहिए। जिसपर सत्तारूढ़ बीजेपी हमलावर हो चुकी है।

कांग्रेस नेता ने दिया विवादित बयान

बता दें, कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा है कि राहुल गांधी के परिवार के लिए कानून अलग होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि दोषी ठहराने में कानून बराबर होना चाहिए लेकिन सजा देने के लिए कानून अलग होना चाहिए। जब किसी को दोषी ठहराया जाता है तो उसमें किसी का परिवार या किसी की पृष्ठभूमि नहीं देखी जाती बल्कि अपराध देखा जाता है। लेकिन जब सजा देने की बात आती है तो उसमें आदमी का चाल चलन, उसका स्तर, पारिवारिक पृष्ठभूमि देखी जानी चाहिए।

राहुल के बचाव में प्रमोद तिवारी ने दी ये दलील

बता दें, राहुल के बचाव के दलील में प्रमोद तिवारी ने उदाहरण देते हुए कहा है, “यदि कोई शिक्षक है और वह किसी तरह से हत्या के मामले में फँस गया है। ऐसे में उसे मौत की सजा नहीं दी जाएगी क्योंकि वह आदतन अपराधी नहीं है। इसलिए राहुल गाँधी को सजा देने में उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि, राहुल गाँधी की पृष्ठभूमि सबका आंकलन होना चाहिए था।”

बीजेपी ने तिवारी के बयान को बताया कांग्रेस का असली चरित्र

वहीं कांग्रेस नेता के इस बयान को लेकर भाजपा हमलावर है। बता दें, भाजपा के नवीन जिंदल ने कहा है कि इतनी बड़ी चाटुकारिता कौन करता है। वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा है कि गांधी परिवार के लिए अलग कानून की मांग करने वाले लोग कल अलग देश की मांग भी कर सकते हैं। आगे बीजेपी प्रवक्ता ने लिखा है, ‘सजा पर गांधी परिवार के लिए देश में अलग कानून होना चाहिए’ -प्रमोद तिवारी, कॉन्ग्रेस सांसद। गांधी परिवार के लिए इन्हें आज अलग कानून चाहिए, कल अलग न्यायालय चाहिए, फिर अलग संसद चाहिए फिर कहीं ये अलग देश की मांग भी कर सकते हैं। वास्तव में यही कॉन्ग्रेस पार्टी का असली चाल, चरित्र और चेहरा है।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT