Wednesday, October 20, 2021
Homeदिल्लीPower Shortage In Delhi क्या राजधानी में होगी बिजली किल्लत

Power Shortage In Delhi क्या राजधानी में होगी बिजली किल्लत

Power Shortage In Delhi Will there be power shortage in the capital?

बिजली मंत्री ने कहा, कोयले की कमी
आधी क्षमता से काम कर हरे थर्मल प्लांट
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Power Shortage In Delhi : पिछले कुछ दिनों से लोगों में इस बात की चिंता है कि कहीं राजधानी में ब्लैक आउट  न हो जाए। कई दिन से राजधानी में यह कौतुहल का विषय बना हुआ है कि आखिर दिल्ली में थर्मल प्लांट में कितने दिन का कोयला बचा है। क्या जल्द ही लोगों को बिजली किल्लत से दो चार होना पड़ेगा या फिर दिल्ली सरकार केद्र के साथ मिलकर इस समस्या का समाधान निकाल लेगी। दिल्ली में बिजली संकट के गहराते खतरे को देखते हुए सरकार लगातार नई जानकारियां साझा कर रही है।

दो-तीन दिन का स्टॉक बचा : जैन (Power Shortage In Delhi)

सोमवार को कोयले की उपलब्धता संबंधी जानकारी देते हुए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी ज्यादातर प्लांट में दो-तीन दिन का स्टॉक बचा है। एनटीपीसी के सारे प्लांट 55-50 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे हैं। कोयले की बहुत बड़ी समस्या इस समय है। दूसरी ओर टाटा पावर ने भी इस मामले में बयान जारी किया है। कहा है कि ऊर्जा मंत्रालय, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार से मिली सहायता के बाद अब हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पावर प्लांट पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई करेंगे। हम सहायता के लिए उनके आभारी हैं।

केजरीवाल ने शनिवार को लिखा था पीएम को खत (Power Shortage In Delhi)

कोयले की कमी और बिजली समस्या का समय रहते समाधान करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सहयोग की मांग की थी।

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE