होम / महाराष्ट्र में कोयला खदान में धमाका होने से 11 मजदूर झुलसे, 6 की हालत गंभीर

महाराष्ट्र में कोयला खदान में धमाका होने से 11 मजदूर झुलसे, 6 की हालत गंभीर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : May 24, 2023, 11:44 am IST
महाराष्ट्र में कोयला खदान में धमाका होने से 11 मजदूर झुलसे, 6 की हालत गंभीर

Explosion In Coal Mine

इंडिया न्यूज (India News), Explosion In Coal Mine, नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में एक कोयला खदान में बड़ा धमाका हो गया है। जिसमें 11 मजदूर घायल हो गए हैं। यह पूरी घटना नागपुर जिले के वेकोलि की सिल्लेवाडा की है। मंगलवार देर शाम यहां एक कोयला खदान में तेज धमाका हुआ। जिसमें 11 मजदूरों में से 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को नागपुर शहर के दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने चलाया राहत बचाव कार्य

बता दें कि रोज की तरह श्रमिक सिल्लेवाडा खदान के सीमा दो अंतर्गत सेक्शन में कोयला खनन कर रहे थे। इसी दौरान स्टोनिग में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से ये मजदूर झुलस गए हैं। हादसे के बाद आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। जख्मी मजदूरों को सुरक्षा रक्षकों ने बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

धमाके की वजह नहीं आई सामने

इस धमाके की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। सूत्रों के अनुसार, सिल्लेवाडा में स्थित कोयला खदान में ब्लास्टिंग के लिए केबल बिछाने का काम हो रहा था। इस दौरान गर्म कोयले की वजह से केबल से धुआं निकलने लगा और वहीं पर भारी ब्लास्ट हो गया।

Also Read: आज उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे CM केजरीवाल, ट्वीट कर कहा- ‘ममता दीदी केंद्र के अध्यादेश का करेंगी विरोध’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT