होम / Bhiwani News: केंद्र सरकार डाक विभाग की नई स्किम, 399 रुपये में मिलेगा दुर्घटना बीमा, जान गई तो परिजनों को मिलेंगे 10 लाख

Bhiwani News: केंद्र सरकार डाक विभाग की नई स्किम, 399 रुपये में मिलेगा दुर्घटना बीमा, जान गई तो परिजनों को मिलेंगे 10 लाख

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 16, 2023, 12:54 pm IST

India News  (इंडिया न्यूज), Bhiwani News: देश भर के लोगो के लिए सरकार ने डाक विभाग के जरिये नई स्किम लागू की है। इस स्कीम के तहत 399 रुपये देने पर डाक विभाग दुर्घटना बीमा करेगा। इस बीमे के तहत किसी की दुर्घटना में मौत होने पर उसके परिजनों को 10 लाख रुपये सरकार देगी। गंभीर घायल होने पर भी कुछ भुगतान सरकार करेगी।

दुर्घटना होने पर 10 लाख मिलेगा रुपये 

भारत सरकार ने लोगो के लिए नई स्किम बीमा के माध्यम से निकाली है। डाक घर में बचत कर रहे लोगो को 399 रुपये में बीमा लेना होगा। इस बीमा के अंतर्गत राशि के भुगतान के बाद उसे एक साल तक दुर्घटना होने पर 10 लाख रुपये मिलेगा। गभीर घायल होने पर 60 हजार रुपये का लाभ मिलेगा। अगर किसी मरीज को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया गया तो उसे 25 हजार रुपये व्हीकल के दिये जायेंगे।

399 रुपये में शुरु होगी यह स्कीम 

डाक विभाग के अतिरिक्त अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि भारत सरकार ने ये स्किम लागू की है। उन्होंने बताया कि 399 रुपये में यह स्कीम शुरु होगी। बहरहाल योजना उन परिवारों के लिए लाभदायक साबित हो सकती हैं जिनके परिवार के कमाने वाले किसी वजह से हादसों के शिकार हो जाते हैं। ऐसे परिवारों के लिए योजना राहत भरी है।

Read More: जम्मू-कश्मीर के उरी-हथलंगा में मारा गया एक आतंकी, तलाशी अभियान जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT