होम / ED Raid: हरियाणा के पूर्व विधायकों पर छापा, शराब की बोतलें समेत 300 कारतूस और करोड़ो का नकद बरामद

ED Raid: हरियाणा के पूर्व विधायकों पर छापा, शराब की बोतलें समेत 300 कारतूस और करोड़ो का नकद बरामद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 5, 2024, 1:57 pm IST
ADVERTISEMENT
ED Raid: हरियाणा के पूर्व विधायकों पर छापा, शराब की बोतलें समेत 300 कारतूस और करोड़ो का नकद बरामद

Ex Haryana MLAs Raided

India News (इंडिया न्यूज़),ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हरियाणा और पंजाब में दो पूर्व विधायकों के आवासों पर तलाशी के दौरान 100 से अधिक शराब की बोतलें, 5 करोड़ रुपये नकद, अवैध विदेशी हथियार और लगभग 300 कारतूस जब्त किए। जांच एजेंसी कथित अवैध खनन के एक मामले में इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) विधायक दिलबाग सिंह, पूर्व कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों से संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर रही थी।

20 स्थानों पर छापेमारी की गई

बता दें कि दिलबाग सिंह यमुनानगर से इनेलो के पूर्व विधायक हैं। गुरुवार को यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में 20 स्थानों पर छापेमारी की गई। शराब और नकदी के अलावा 4 से 5 किलो वजन के तीन सोने के बिस्कुट भी जब्त किये गये।

इतने मामले में केस दर्ज

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) द्वारा खनन पर प्रतिबंध के बाद यमुनानगर और आसपास के जिलों में बोल्डर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा कई मामले दर्ज किए जाने के बाद जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, विधायकों पर फर्जी ‘ई-रावण’ योजना चलाने का आरोप है, जो खनन के लिए बिल और पर्चियां बनाने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल है, जिसे हरियाणा सरकार ने 2020 में रॉयल्टी के संग्रह को आसान बनाने और कर चोरी को रोकने के लिए शुरू किया था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT