होम / AAP Rajya Sabha Candidates: जेल में बंद संजय सिंह फिर जाएंगे राज्यसभा, 'आप' ने स्वाति मालीवाल को भी किया नॉमिनेट

AAP Rajya Sabha Candidates: जेल में बंद संजय सिंह फिर जाएंगे राज्यसभा, 'आप' ने स्वाति मालीवाल को भी किया नॉमिनेट

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 5, 2024, 1:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), AAP Rajya Sabha Candidates: आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह, जो कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं। इसी बीच आप ने राज्यसभा सांसद के लिए फिर से नामित किया है। बता दें कि उनका मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। इस संबंध में सिंह के हस्ताक्षर लेने की अनुमति के लिए दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई थी। कोर्ट ने नामांकन के लिए फॉर्म और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की इजाजत दे दी है।

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को लेकर भी बढ़ा फैसला दिया है। पार्टि ने स्वाति मालीवाल को प्रमोट करते हुए राजसभा सासंद के लिए नामकित किया है।

संजय सिंह को लेकर कोर्ट ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर न्यायाधीश ने पारित आदेश में कहा कि यह निर्देशित किया जाता है कि यदि 6 जनवरी, 2024 को आरोपी के वकील द्वारा जेल अधिकारियों के समक्ष दस्तावेज प्रस्तुत किए जाते हैं, तो जेल अधीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि उक्त पर आरोपी के हस्ताक्षर प्राप्त किए जाएं दस्तावेज़. उन्हें इजाजत दी जाए और मिलने की इजाजत भी दी जाए।’

वहीं इस मामले को लेकर जमा आवेदन में कहा गया था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में संजय सिंह का मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा था और रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव कराने के लिए 2 जनवरी को नोटिस जारी किया था। इसके लिए नामांकन 9 जनवरी तक जमा किए जाने हैं। आवेदन में तिहाड़ जेल अधीक्षक को सिंह को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

क्या है मामला

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Samsung की बड़ी तैयारी, भारत में जल्द ही लॉन्च होगा लेदर डिजाइन वाला ये शानदार फोन, डेट आई सामने-Indianews
IPL 2024, PBKS VS RCB Live Score: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
Sexual Assault: असम में नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी मौलाना गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब या बेंगलुरु कौन होगा प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
PBKS VS RCB: पंजाब और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Lok Sabha Election: बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन, विवादित वीडियो मामले में बीजेपी सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: धर्मशाला में देखनें को मिल सकता हैं छक्कों और चौकों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT