होम / पुलवामा में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला, तीन लोग जख्मी

पुलवामा में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला, तीन लोग जख्मी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 14, 2021, 9:23 am IST

इंडिया न्यूज, जम्मू :

Militants Attack : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को आतंकियों ने पुलवामा (Pulwama) में मुख्य चौक पर तैनात सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि ग्रेनेड सड़क पर जाकर फटा और इस दौरान मौके पर मौजूद तीन स्थानीय लोग घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। हमले के बाद मौके से भागे आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि बैखलाहट के चलते आतंकी संगठनों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। वह हिट एंड रन के साथ-साथ ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं ताकि सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाया सकें। ऐसी घटनाओं को ओवर ग्राउंड वर्करों (OGW) व हाइब्रिड आतंकी अंजाम दे रहे हैं, ताकि अगर उनमें से कोई मारा या पकड़ा भी जाता है तो आतंकी संगठनों को ज्यादा बड़ा झटका न लगे। डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक कश्मीर में मौजूदा शांतिपूर्ण माहौल को बरकरार रखने के लिए पुलिस आतंकियों और उनके समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने श्रीनगर में बढ़ती घटनाओं को लेकर कहा कि जो नए मॉड्यूल सक्रिय हुए हैं वह पुलिस के रडार पर हैं और उनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। आतंकी समर्थकों की बढ़ती तादाद के बारे में DGP ने पहले भी यह कहा था कि पुलिस ओजीडब्ल्यू सहित आतंकियों और उनके समर्थकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा था कि यह ओजीडब्ल्यू ही हैं जो चुनिंदा हत्या करने के लिए पिस्तौल उठाते हैं और निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने के लिए ग्रेनेड हमले करते हैं। हम उनके खिलाफ बहुत कड़े कदम उठा रहे हैं।

चुनौती बनी हाइब्रिड आतंकियों की मौजूदगी

गौरतलब है कि घाटी में हाइब्रिड आतंकियों (Hybrid militants) की मौजूदगी से सुरक्षाबलों में हड़कंप है। सुरक्षाबलों के लिए यह नई चुनौती है। स्लीपर सेल की तरह के ये पार्ट टाइम आतंकी निहत्थों को निशाना बना रहे हैं। कश्मीर में हाल ही में हुईं नेताओं व पुलिसकर्मियों की हत्याओं में हाइब्रिड आतंकी शामिल थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT