होम / Gurugram News: AIR INDIA AIRLINES में टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी, कर्मचारी गिरफ्तार

Gurugram News: AIR INDIA AIRLINES में टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी, कर्मचारी गिरफ्तार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 5, 2023, 2:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sanjay Rathore, Gurugram: एयर इंडिया एयरलाइंस के कॉल सेंटर में काम करने वाले कर्मचारी ने एक करोड रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साल 2021 मे IGT Solution Pvt. Ltd. कम्पनी के मैनेजर ने गुरुग्राम (Gurugram) के साईबर पश्चिम थाने में एक लिखित शिकायत दी। जिसमे उसने बताया उनकी कम्पनी एयर इंडिया एयरलाइंस के लिए कॉल सेंटर के द्वारा टिकट बुकिंग, कस्टमर सर्विस और रिफंड का काम करती है।

पुलिस टीम ने की कार्यवाही

कंपनी के किसी कर्मचारी व कुछ ट्रैवल एजेंट ने मिलकर इनकी कंपनी की यूजर आईडी व पासवर्ड का प्रयोग करके एयर इंडिया एयरलाइंस की टिकट बुक करके प्राप्त पेमेंट को कंपनी के खाते में ट्रांसफर न करके फ्रॉड/ठगी की गई। वही इस मामले में गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए में 1 आरोपी को कल गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान रोशन मिश्रा उर्फ राधे मोहन उर्फ राजा निवासी बिहार के रूप में हुई।

करीब एक करोड रुपए का किया था फ्रॉड 

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी विपिन अहलावत की माने तो आरोपी से पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह IGT Solution Pvt. Ltd. में नौकरी करता था। इसी दौरान ही इसने एयर इंडिया एयरलाईन्स की टिकट बुक करने का कार्य किया व फर्जी तरीके से उस पैसे को कंपनी के अकाउंट मे ना डलवाकर व लुप होल का फायदा उठाकर अपने अकाउंट में ट्रांसफर करके करीब एक करोड रुपए का फ्रॉड किया था।

वही इस मामले में 1 अन्य आरोपी भागीरथ को पहले ही पुलिस की टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी रोशन के कब्जा से 1 मोबाईल फोन भी बरामद किया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

Read more:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT