होम / KK Pathak : अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने की बड़ी कार्रवाई, मुजफ्फरपुर जिले के 4000 बच्चों का नामांकन हुआ रद्द

KK Pathak : अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने की बड़ी कार्रवाई, मुजफ्फरपुर जिले के 4000 बच्चों का नामांकन हुआ रद्द

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 14, 2023, 11:47 am IST

India News ( इंडिया न्यूज), KK Pathak Action: बिहार के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने में जुटे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बुधवार को मुजफ्फरपुर का दौरा किया। जहा पर जिला सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ उन्होंने समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए।

वहीं, पूरे प्रदेश के विद्यालयों में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों पर बड़ी कार्रवाई की है। मुजफ्फरपुर जिले में 4000 बच्चों के नाम को स्कूल से काट दिया गया। इस कड़ी कार्रवाई के बाद पूरे प्रदेश के सरकारी स्कूलों में हड़कंप मच गया है।

4 हजार से अधिक नामांकित बच्चों के नामांकन हुआ रद्द

बिहार के सरकारी स्कूलों में बच्चे कम आ रहे है, जिसको लेकर के सभी जिलों मे लगातार करवाई की जा रही है। इस क्रम में मुजफ्फरपुर जिला के विभिन्न स्कूलों में कुल 4 हजार से अधिक नामांकित बच्चों के नामांकन को रद्द कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि जो बच्चे सरकारी स्कूल में नामांकन के बाद भी अपनी कक्षा में नहीं आ रहे थे। इसकी लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसको देखते हुए 4000 बच्चो का नाम काट दिया गया है।

केके पाठक ने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए कई निर्देश 

बताया जा रहा है कि जिले में सरकारी स्कूल में उपस्थिति लगातार कम रह रही है। बच्चों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने विभाग के अधिकारियों कई निर्देश दिए। वहीं, इसके बाद से लगातार राज्य के विभिन्न जिलों में दौरा कर, निरीक्षण करते हुए करवाई करने के निर्देश दिए जा रहे हैं और स्कूलों की हालात को और भी बेहतर करने के लिए कहा जा रहा है। इस मौके पर केके पाठक ने जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार के साथ बैठक किए और कई निर्देश दिए।

Read more: बाइडेन पर लगाए विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन के आरोपों को व्हाइट हाउस ने किया खारिज, जानें क्या है क्या है जनता की राय ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT