होम / तमिलनाडु में हीटवेव का भीषण प्रकोप, CM स्टालिन ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

तमिलनाडु में हीटवेव का भीषण प्रकोप, CM स्टालिन ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 27, 2024, 6:13 pm IST
ADVERTISEMENT
तमिलनाडु में हीटवेव का भीषण प्रकोप, CM स्टालिन ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

CM स्टालिन

India News (इंडिया न्यूज़), Tamil Nadu Heat Wave: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को अधिकारियों को इस भीषण गर्मी में लोगों को निर्बाध पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। दरअसल, राज्य के कई हिस्सों में चल रही लू की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन ने चेन्नई में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि गर्मी अपने साथ दो तरह का संकट लेकर आयी है।

प्रदेश के पश्चिमी जिलों में कम बारिश हुई- सीएम

सीएम स्टालिन ने कहा, ”एक तो अत्यधिक गर्मी और दूसरा पीने के पानी की बढ़ती मांग। उन्होंने कहा, हालांकि, पिछले मानसून सीजन के दौरान तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई थी, जिससे उस इलाके में बाढ़ आ गई थी। लेकिन राज्य के अन्य हिस्सों, खासकर पश्चिमी जिलों में कम बारिश हुई।

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिला पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews

इस बार होगी कम बारिश

उच्चस्तरीय बैठक में राज्य के मुख्य सचिव और अन्य विभागीय सचिवों ने मुख्यमंत्री को पेयजल की कमी की जानकारी दी। इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून सीजन के दौरान पहले एक या दो महीने में बारिश की मात्रा उम्मीद से कम रह सकती है।

बांधों में पानी का संयमित उपयोग करना होगा- सीएम

सीएम स्टालिन ने कहा, ”हम एक कठिन दौर में हैं जहां हमें बांधों में पानी का संयम से उपयोग करना होगा और अगले दो महीनों के लिए पीने के पानी की आवश्यकता को पूरा करना होगा।” उन्होंने वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी विभागों के अधिकारियों से पेयजल समस्या से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने और समस्याओं का तुरंत समाधान करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के 22 जिलों को पहले ही सूखाग्रस्त जिला घोषित किया जा चुका है और जल आपूर्ति कार्यों के लिए राज्य आपदा राहत कोष से 150 करोड़ रुपये रखे गए हैं।

Sandeshkhali: CBI रेड पर बौखलाई TMC! चुनाव आयोग में की शिकायत-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT