होम / यहां हुआ विश्व के सबसे ऊंचा Charging Station का उद्घाटन

यहां हुआ विश्व के सबसे ऊंचा Charging Station का उद्घाटन

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 24, 2021, 5:54 am IST

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के साथ गाड़ियां भी हो सकेंगी चार्ज
इंडिया न्यूज, काजा:

Charging Station: काजा में विश्व का सबसे ऊंचा चार्जिंग स्टेशन शुरू हो गया है। गुरुवार को गो इगो नेटर्वकिंग कंपनी ने काजा ने इलेक्ट्रिक वाहनों का चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया गया है। इस मौके पर एसडीएम काजा महेंद्र प्रताप सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह कहा कि काजा में इलेक्ट्रिक वाहनों का चार्जिंग स्टेशन स्थापित होने से काफी फायदा होगा और ग्रीन पर्यावरण के लिए सार्थक रहेगा। अब जो पर्यटक इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ स्पीति घूमना आना चाहते हैं वो आसानी से आ सकते हैं। अब उन्हें अपनी गाड़ियों के चार्जिंग की चिंता नहीं सताएगी। अब काजा में चार्जिंग स्टेशन में अपने वाहन चार्ज कर सकेंगे। यहां पर दो इलेक्ट्रिक स्कूटी ट्रायल के लिए दी गई है। गो इगो नेटर्वकिंग कम्पनी को आभार है जिन्होंने यहां स्टेशन स्थापित किया है।

Also Read : PM Modi US Visit कमला हैरिस से मिले मोदी, कमला का आतंकवाद पर पाकिस्तान को कड़ा संदेश

मनाली से स्कूटी काजा लेकर आए दो सदस्य (Charging Station)

गो इगो नेटर्वकिंग कंपनी के ब्रांड हेड वर्द मौर्य ने बताया कि मनाली से हमारी टीम के दो सदस्य मनाली से काजा इलेक्ट्रिक स्कूटी पर आए हैं। इस दौरान तीन जगह स्कूटी चार्ज की गई। रास्ते में कोई भी दिक्कत दोनों दोपहिया चालकों को नहीं हुई।  अगर हमारा यहां पर स्टेशन का ट्रायल सफल रहता है तो अन्य स्टेशन भी स्थापित किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मैदानी क्षेत्रों में 95 किलोमीटर एक बार फुल चार्जिंग से चलती है। काजा जैसे क्षेत्र में 70 से 75 किलोमीटर एक बार चार्जिंग में चल सकती है। इसमें पेट्रोल और डीजल की तुलना में इलेक्ट्रिक वाहन सस्ते पड़ते है।

Read More : PM Modi talk with French President Macron पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ फोन पर की बात

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT