होम / गुरदास मान की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

गुरदास मान की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 8, 2021, 6:11 am IST

पुलिस ने कोर्ट परिसर व आसपास की सुरक्षा कड़ी की
इंडिया न्यूज, जालंधर:
मशहूर पंजाबी सिंगर व अभिनेता गुरदास मान को लेकर सिख समुदाय में रोष व्यापत है। हालांकि किसी भी तरह की भावनाएं अनजाने में आहत करने पर पंजाबी सिंगर माफी मांग चुके हैं परंतु फिर भी उनका विरोध कम होता नहीं दिख रहा। इसी मामले में गायक व अभिनेता की अग्रिम जमानत याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिया है। कोर्ट परिसर और आसपास के रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इस संबंधी जानकारी देते हुए एसीपी बलविंदर इकबाल काहलो की अगुवाई में 2 थानों की पुलिस को कोर्ट परिसर और आसपास के रास्तों पर तैनात किया गया है। ज्ञात हो कि मंगलवार को भी गुरदास मान और सिख संगठनों के वकीलों के बीच अग्रिम जमानत याचिका को लेकर बहस हुई थी जिसके बाद कोर्ट ने बुधवार की तारीख दे दी थी।

इसलिए हुआ था विवाद

20 अगस्त 2021 को नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में सालाना मेले के दौरान गुरदास मान अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। उस समय डेरे ें हजारों श्रद्धालु पंडाल में मौजूद थे। इन सबके सामने गायक गुरदास मान ने डेरे के गद्दीनशीन लाडी शाह जी को गुरु अमरदास जी का वंशज बता दिया था। इसी बात को लेकर सिख संगठनों ने आपत्ति जताते हुए गुरदास मान का विरोध शुरू कर दिया था। मामला बढ़ता देख गुरदास मान ने माफी मांगते हुए अज्ञानता वश टिप्पणी करने की बात कही थी। इसके बाद भी सिख संगठनों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ था और उन्होंने गुरदास मान पर केस दर्ज करने की मांग करते हुए हाईवे जाम कर दिया था। इसके बाद सिख संगठन गुरदास मान की गिरफ्तारी पर अड़ गए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT