होम / विजय सिंगला का OSD प्रदीप कुमार भी गिरफ्तार, कमीशन में थी मध्यस्थता, जानें क्या है पूरा मामला?

विजय सिंगला का OSD प्रदीप कुमार भी गिरफ्तार, कमीशन में थी मध्यस्थता, जानें क्या है पूरा मामला?

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 10:06 pm IST

इंडिया न्यूज, Punjab News। OSD Pradeep Kumar arrested : भ्रष्टाचार के आरोप में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) की गिरफ्तारी के बाद अब उनके ओएसडी प्रदीप कुमार (OSD Pradeep Kumar) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि इस ओएसडी के जरिए ही कमिशन की मांग की (Commission sought) जाती थी।

बता दें कि यह कार्रवाई पंजाब पुलिस के विजिलेंस (Punjab Police Vigilance) विंग के द्वारा की गई है। वहीं विजय सिंगला को मोहाली कोर्ट (Mohali Court) में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 27 मई तक रिमांड पर भेज दिया है।

टेंडरों में एक फीसदी की मांगी थी कमिशन

सीएम भगवंता मान (CM Bhagwant Maan) ने एक विडियों संदेश जारी करते हुए कहा था कि उन्हें आरोपी मंत्री को लेकर यह शिकायत मिली थी कि वह विभाग के टेंडरों में एक फीसदी के कमिशन की मांग कर रहे है। जिसके बाद मान ने इस मामले की जांच की और मामले में तथ्य एकत्रित करने के बाद यह एक्शन लिया गया था।

विजय सिंगला 27 मई तक रहेंगे रिमांड पर

OSD Pradeep Kumar arrested-Commission sought for Vijay Singla

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ट्वीट पर जानकारी दी कि भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध होने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री (health minister) विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया।

इसके बाद मोहाली में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और गिरफ्तार कर लिया गया है। मोहाली कोर्ट में देर शाम पेश करने के बाद उन्हें 27 मई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

मेडिकल के बाद कोर्ट में किया गया पेश

वहीं विजय सिंगला के ओएसडी प्रदीप कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब पुलिस की विजिलेंस विंग ने यह ऐक्शन लिया। मेडिकल के बाद उन्हें भी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

निविदा के आवंटन के लिए मांगी थी कमीशन

OSD Pradeep Kumar arrested-Commission sought for Vijay Singla

आरोप है कि स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला निविदा के आवंटन (tender allotment) के लिए बठिंडा (Bathinda) निवासी से शुकराना (कमीशन) की मांग कर रहे थे। मंत्री की पोल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने ही खोली। इस अधिकारी ने सीएम भगवंत मान से मामले की शिकायत की।

सीमए मान ने घर बुलाकर सुनाई सिंगला को रिकार्डिंग

OSD Pradeep Kumar arrested-Commission sought for Vijay Singla

सीएम के निर्देश पर अधिकारी ने मंत्री के खिलाफ सुबूत इकट्ठा किए। आडियो रिकार्डिंग हाथ आने पर सीएम मान ने मंत्री सिंगला को अपने घर बुलाया और आडियो रिकार्डिंग (audio recording) सुनाई। जिसमें मंत्री ने आरोपों को कबूल लिया। इसके बाद आरोपी मंत्री पर कार्रवाई की गई।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को दी जेल में स्पेशल डाइट की अनुमति, जानें मेडिकल रिपोर्ट में क्या आया सामने?

ये भी पढ़ें : सीएम मान ने अपनी ही कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री को क्यों किया बर्खास्त, जानें किसने लगाया कमिशन मांगने का आरोप?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT