होम / Punjab Assembly Election 2022 मनसा में केजरीवाल ने किसानों से की मुलाकात

Punjab Assembly Election 2022 मनसा में केजरीवाल ने किसानों से की मुलाकात

Amit Sood • LAST UPDATED : October 29, 2021, 8:21 am IST

इंडिया न्यूज, मनसा/बठिंडा/चंडीगढ़:
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के किसानों और मजदूरों से गुलाबी टिड्डी, बारिश और ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों के कारण निराशा की स्थिति में आत्महत्या न करने की अपील करते हुए ऐसा कोई गलत कदम न उठाने के लिए कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि वर्तमान चन्नी सरकार लागत के अनुसार पर्याप्त मुआवजा प्रदान करने में विफल रहती है तो आम आदमी पार्टी सरकार 30 अप्रैल, 2022 तक किसानों और खेत मजदूरों को उचित मुआवजा देगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में 1 अप्रैल 2021 के बाद भी किसान और मजदूर फसल खराब होने से आत्महत्या करने को मजबूर नहीं होंगे।

किसानों के साथ किया संवाद (Punjab Assembly Election 2022)

अरविंद केजरीवाल मनसा में किसानों के साथ संवाद कार्यक्रम के दौरान किसानों से मुलाकात कर रहे थे। उनके साथ संसद के अध्यक्ष और आप पंजाब के भगवंत मान, पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और किसान विंग पंजाब के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा भी थे।

30 अप्रैल तक खातों में आएगा मुआवजा (Punjab Assembly Election 2022)

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब के किसानों से कहा कि आप सरकार बनने के तुरंत बाद 30 अप्रैल तक सभी प्रभावित किसानों के खातों में मुआवजा पहुंच जाएगा। किसानों को ही नहीं खेत मजदूरों को भी उचित मुआवजा दिया जाएगा। मुआवजे की राशि पर पहले किसानों से चर्चा की जाएगी और मुआवजे की राशि लागत के आधार पर तय की जाएगी।

Also Read Cbi Court decision 38 साल बाद चर्चित गैंगस्टर राजन बरी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT