होम / बाल-बाल बचे पंजाब सीएम, उफान में अनियंत्रित होकर डगमगाई भगवंत मान की नाव

बाल-बाल बचे पंजाब सीएम, उफान में अनियंत्रित होकर डगमगाई भगवंत मान की नाव

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 15, 2023, 12:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CM Bhagwant Mann, पंजाब: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सीएम भगवंत मान जालंधर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उनकी नाव पानी के बीच में झुक गई। सीएम मान के साथ राज्यसभा सदस्य संत बलवीर सिंह सीचेवाल भी मौजूद थे। नाव में अधिक लोगों के सवार होने की वजह से नाव जब पानी के बहाव के बीच पहुंची तो अचानक से अनियंत्रित हो गई। सीएम भगवंत मान की नाव पानी में इधर-उधर डोलने लगी। जिसके बाद संत सीचेवाल ने नाव को एकदम से दोबारा नियंत्रण में लिया। इसी दौरान बाहर हो-हल्ला मचने लगा।

पलटते-पलटते बची सीएम मान की बोट

खबर के मुताबिक, जरूरत से ज्यादा लोग मोटर बोट में सवार हो गए थे। जिस कारण पानी में कुछ दूर चलते ही नाव ने काला धुंआ छोड़ना शुरू कर दिया था। तभी अचानक से मोटर बोट पानी में हिचकोले खाने लगी। गनीमत यह रही कि नाव पलटने से बच गई। दूर से सीएम मान की नाव को अनियंत्रित होता देख रहे प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लग गए। मोटर बोट का ड्राइवर बड़ी मुश्किल से उसे दूसरी तरफ लेकर जाने में सफल रहा। इसके बाद मौके पर मौजूद नेताओं और अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

नाव में क्षमता से ज्यादा लोग थे सवार

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जब नाव में सवार हुए तो क्षमता से अधिक लोग सवार हो गए। इस बात पर किसी का ध्यान नहीं गया कि नाम में कितने लोगों को जाना चाहिए था। वहीं मौजूद अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था। खासतौर पर जब मुख्यमंत्री या कोई बड़े नेता बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेना होता है। मोटर बोट की प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पहले से अच्छी तरह चेकिंग की जाती है। ये देखा जाता है कि उसमें कितने लोग सवार हो सकते हैं। मगर बावजूद इसके सीएम मान के साथ इतने ज्यादा लोगों को नाव पर चढ़ने से नहीं रोका गया। जिसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे है।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT