होम / Punjab Congress अध्यक्ष की दौड़, कैप्टन ने आगे किया जाखड़ का नाम

Punjab Congress अध्यक्ष की दौड़, कैप्टन ने आगे किया जाखड़ का नाम

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 29, 2021, 9:55 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Punjab Congress: पंजाब में नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इस रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल हैं। उन्होंने इस पद के लिए सुनील जाखड़ का नाम आगे किया है। सिद्धू के नहीं मानने पर जाखड़ को जिम्मेदारी देने की बात कही गई है।

देहरादून से चंडीगढ़ पहुंचे रावत (Punjab Congress)

पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह को सुलझाने के लिए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। पार्टी आलाकमान ने उन्हें तुरंत देहरादून से चंडीगढ़ पहुंचने के लिए कहा गया था। अब वे इस मामले में क्या तिकड़म लड़ाएंगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Also Read : Punjab Politics: इस्तीफे के बाद अपनों के निशाने पर सिद्धू

कयास: सिद्धू चाहते थे चेहरा बनना (Punjab Congress)

पटियाला में सिद्धू के समर्थकों ने कहा कि जैसे कैप्टन को पंजाब में पावर दी गई थी सिद्धु को वैसे पावर दिया जाना चाहिए। सिद्धु ऐसे पावर और तवज्जो न मिलने से नाराज थे। सीएम के चयन से लेकर सरकारी कार्यक्रमों में उन्हें न बुलाने, मंत्रिमंडल के गठन में उनकी राय न लेना, मंत्रिमंडल में कैप्टन के लोगों को शामिल करना उन्हें नाराज कर रहा था।

एक कारण यह भी (Punjab Congress)

एडवोकेट जर्नल की नियुक्ति से लेकर डीजीपी और कई जिलों के कमिश्नर की नियुक्ति में सिद्धू ने जिसके नाम को आगे बढ़ाया उसको भी तवज्जो नहीं मिली। अगले चुनाव में सिद्धू चाहते थे की उन्हें चेहरा घोषित किया जाए, लेकिन किसी भी बात के लिए कांग्रेस आलाकमान न तो तैयार था न भविष्य में उनकी मांग पर विचार करने का आश्वासन दे रहा था, जिसके चलते सिद्धू फिर से नाराज हो गए हैं।

Also Read : Punjab Election 2022 : इंकलाब: सिद्धू बोले-मैं कुबार्नी देने तैयार, कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी : भाजपा

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT