होम / 150 किसानों के वारिसों को नियुक्ति पत्र न सौंपे जा सकने का दुख : Captain Amarinder Singh

150 किसानों के वारिसों को नियुक्ति पत्र न सौंपे जा सकने का दुख : Captain Amarinder Singh

India News Editor • LAST UPDATED : September 21, 2021, 7:54 am IST

कहा, उम्मीद है नए सीएम जल्द इस कार्य को पूरा करेंगे
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़
पंजाब कांग्रेस के संकट के बीच मुख्यमंत्री के ओहदे से इस्तीफा देने के एक दिन बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खेती कानूनों के खिलाफ चल रहे संघर्ष दौरान जान गंवा चुके 150 किसानों के परिवारों को नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांटने का निर्धारित प्रोग्राम रद हो जाने पर दुख जाहिर किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नया मुख्यमंत्री मनोनीत हो चुका है जिस कारण दुर्भाग्यवश वह मृतक किसानों के वारिसों को निजी तौर पर नियुक्ति पत्र नहीं सौंप सकेंगे, हालांकि उनका मंत्रालय इस प्रस्ताव को पहले ही मंजूरी दे चुका है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि नए मुख्यमंत्री इस कार्य को जल्द पूरा करेंगे जिससे पीड़ित परिवारों को राहत मिल सके।

प्रदेश सरकार किसानों के हक के लिए उनका साथ दे

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को यह यकीनी बनाने के लिए कहा कि राज्य सरकार संकट का सामना कर रहे पंजाब के किसानों के साथ अपना साथ जारी रखे जिन्होंने इंसाफ के लिए हमारी साझा लड़ाई में अपनी जिंदगियां तक कुर्बान कर दीं। पूर्व मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि वह अपने अस्तित्व और इन्साफ के लिए संघर्ष कर रहे किसानों का साथ पहले की तरह देते रहेंगे।

298 किसानों के परिजनों को दिया है मुआवजा

Captain Amarinder Singh जिनकी सरकार ने संघर्ष के दौरान मारे गए 298 किसानों के वारिसों को 14,85,50,000 रुपए का मुआवजा भी दिया, ने कहा कि वह भारत के अन्नदाताओं के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। यह हर सरकार और राजनैतिक पक्ष, चाहे वह पंजाब या किसी अन्य राज्य या फिर केंद्र की सरकार हो, की यह जिम्मेदारी बनती है कि किसानों को उनके बनते हक दिए जाएं। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे 51 और मामले भी प्रक्रिया अधीन है।

 Also Read : Punjab के 32 Farmer संगठन देंगे केंद्र को चुनौती

 

Connect With Us:- Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT