Tuesday, October 19, 2021
Homeदिल्लीLakhimpur Case लखीमपुर मामले में राष्ट्रपति से मिले राहुल और प्रियंका गांधी,...

Lakhimpur Case लखीमपुर मामले में राष्ट्रपति से मिले राहुल और प्रियंका गांधी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र

Lakhimpur Case
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
लखीमपुर मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को लखीमपुर हिंसा से जुड़े तथ्य और ज्ञापन सौंपा है और सभी नेताओं ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से हटाने की मांग की है। कांग्रेसी नेताओं ने इस मामले में आरोपी आशीष मिश्र के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को उनके पद से हटाने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल रहे।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, ‘पीड़ित परिवारों का कहना है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या की है। उसे सजा मिले। जिस व्यक्ति (आशीष मिश्र) ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं। जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा। ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है।

इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि गृह राज्य मंत्री अपराधी के पिता हैं। जब तक उनकी बर्खास्तगी नहीं होती, न्याय नहीं हो सकता। शहीद पत्रकार और किसानों के परिजनों की मांग है कि उनका इस्तीफा लिया जाएं। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के पद पर रहते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के पद पर रहते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया कि वह खुद इस मामले पर आज सरकार से बात करेंगे।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE