होम / Rajasthan Election 2023: CM गहलोत इन्हें मानते हैं अपना लकी चार्म, लेने पहुंचे 'लिफाफा'

Rajasthan Election 2023: CM गहलोत इन्हें मानते हैं अपना लकी चार्म, लेने पहुंचे 'लिफाफा'

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 25, 2023, 1:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan Election 2023: राजस्थान मे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी प्रचार-प्रसार जारी है। इस बीच सीएम गहलोत अपनी बड़ी बहन विमला देवी के घर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने मीडिया को दूर रखा और सिर्फ अकेले अपनी बहन से मिलने गए। सीएम गहलोत के साथ क्षेत्र के नेता और कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी सीएम की बहन के घर गए थे हालांकि सभी कार्यकर्ताओं को बाहर ही रहने का आदेश दिया गया था।

आशीर्वाद के रूप में मिलता है ये रकम

बता दें, मुख्यमंत्री हर चुनाव से पहले अपनी बहन का आशीर्वाद लेते हैं। नामांकन भरने से पहले वे अपनी बहन के पास जाते हैं जहां उनकी बहन पार्टी फंड में आशीर्वाद के रूप में कुछ न कुछ राशि देती हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है सीएम चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए आशीर्वाद लेने गए थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि सीएम गहलोत अपनी बड़ी बहन को बहुत लकी मानते हैं और किसी भी बड़े अवसर पर वे उनसे मिलने जाते हैं। बताया जाता है कि चुनाव में नामांकन से पूर्व अपने बहन का आशीर्वाद लेने उनके घर जाते हैं। उनकी बहन आशीर्वाद के रूप में उनको पैसों का लिफाफा देती हैं। सीएम गहलोत की बहन को 1 हजार रुपए प्रतिमाह वृद्धा पेंशन मिलता है जिसको वो बचाकर रखती हैं।

पूर्व में राखी बंधबाएं गहलोत

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत हर साल अपनी बहन से राखी बंधवाने के लिए जोधपुर स्थित उनके घर जाते हैं। सीएम गहलोत ने इस बार भी बेहद सादगीपूर्ण से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। सीएम गहलोत ने कहा कि रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार भाई-बहन के एक-दूसरे के प्रति स्नेह, विश्वास और कर्त्तव्य का प्रतीक है।

यह भी पढ़ेंः- MP Election 2023: निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन बनेगा अगला Shaktimaan, Mukesh Khanna ने इस एक्टर पर कसा तंज – Indianews
Shivangi Joshi के जन्मदिन पर रूमर्ड बॉयफ्रेंड Kushal Tandon ने बरसाया प्यार, लिखी ये बात -Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में नया मोड़, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार अरेस्ट- indianews
Lok Sabha Election: यात्रा के दौरान ले जा रहे 50 हजार रुपए से अधिक नकदी? अपने पास जरूर रखें ये पेपर
Chinese Constitution: चीनी संविधान पर छिड़ा घमासान, असम सीएम ने राहुल गांधी पर लगाया बड़ा आरोप- indianews  
Sonam Kapoor को नहीं पसंद आया ऐश्वर्या राय का कान्स लुक! एक्ट्रेस ने इवेंट से की इस शख्स की तारीफ -Indianews
ADVERTISEMENT