होम / PM Modi CG Visit: सूरजपुर में जमकर गरजे पीएम मोदी, महादेव एप को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

PM Modi CG Visit: सूरजपुर में जमकर गरजे पीएम मोदी, महादेव एप को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 7, 2023, 2:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi CG Visit: छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होनी है। अब इसके लिए प्रचार- प्रसार भी शुरु हो गया है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दौरे किया। यहां वो सूरजपुर में रैली को संबोधित किया।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज, पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, ‘बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी’। पीएम मोदी ने कह कि सरगुजा ने दिलीप सिंह जूदेव जी जैसा समर्पित नेतृत्व दिया था। बीजेपी का ऐसा ही नेतृत्व रहा है, जिसने हमेशा गरीब, शोषित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी समाज की आकांक्षाओं को समझा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ही अटल जी के नेतृत्व में आप सभी के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था।

पहले चरण के चुनाव का किया जिक्र

प्रदेश में हो रहे पहले चरण के चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है, मुझे मिली खबर के अनुसार बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें।

महादेव ऐप को लेकर कही ये बात

महादेव ऐप को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ विश्वासघात दिया है। उन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी की चर्चा आज देश-निदेश में हो रही है। आपके बच्चों से सट्टेबाजी करा के कांग्रेस ने अपनी जेब भरी है। यह सब जिसके इशारों पर हुआ, उसे सजा होनी चाहिए।

आदिवासियों पर कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि भारत में हमारे आदिवासी भाई-बहनों की आबादी 9-10 करोड़ के आसपास है, लेकिन इसके बावजूद भी आजादी के बाद, दशकों तक कांग्रेस के लिए आदिवासियों का कोई वजूद ही नहीं था और उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया था। उन्होंने हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की और आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा। जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

आदिवासी क्षेत्रों में बनवाएं स्कूल

पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।” उन्होंने कहा, “पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है।

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

कांग्रेस सरकार पर भी पीएम मोदी यहां जमकर बरसे उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि जिस जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है, वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है। कांग्रेस की विदाई पक्की है।

Also Read:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें जारी, 27 मई को अपने शहर में जांचे रेट-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ कृष्ण चतुर्थी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Aaj Ka Rashifal:  आज का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
लाइसेंस खत्म, शिशु केंद्र में भी नहीं था कोई आपातकालीन निकास, दिल्ली अस्पताल में लगी आग को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा-Indianews
Rajasthan: राजस्थान के उदयपुर में खदान झील में 150 फीट नीचे कूदा युवक, डूबने से हुई मौत-Indianews
Somnath Temple: कैसे हुई थी सोमनाथ मंदिर की स्थापना? जानें इसका महत्व और पौराणिक कथा- Indianews
Israel-Hamas War: हमने तेल अवीव किया बड़ा…,हमास के आर्म्ड विंग के इस दावे से दुनिया भर में मची खलबली-Indianews
ADVERTISEMENT