होम / RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 20, 2023, 1:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), RRTS Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने प्रथम चरण में साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्धाटन किया। इस रैपिडएक्स ट्रेन को नमो भारत के नाम से जाना जाएगा।

इस दौरान पीएम ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने तो अपना बचपन रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताया और मैं दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे वेस्ट यूपी को बधाई देता हूं। ये आरआरटीएस कॉरिडोर भारत के नए संकल्प को पूरा करता है। भारत का विकास राज्य के विकास से ये संभव हो पाया है।

सीएम गहलोत की नींद होगी खराब- PM

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ऐलान किया था कि आरआरटीएस ट्रेनों को ‘नमो भारत’ के नाम के तौर पर जाना जाएगा। इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था और कांग्रेस ने नाम पर सवाल भी उठाए थे। इसी पर राजस्थान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘दिल्ली-मेरठ का ये 80 किमी से ज्यादा का ट्रैक तो बस एक शुरुआत है। पहले फेज में दिल्ली,यूपी,हरियाणा और राजस्थान के अनेक क्षेत्र नमो भारत ट्रेन से कनेक्ट होने वाले हैं…मैंने राजस्थान बोल दिया तो अब अशोक गहलोत जी की नींद खराब हो जाएगी।’

यह भी पढ़ेंः- RRTS Train: पीएम मोदी ने देश को दी ‘नमो भारत’ की सौगात, जानें क्यों है खास

हर दिशा में यातायात को मिला बढ़ाबा- PM

पीएम मोदी संबोधन के दौरान आगे कहा, “यातायात के लिए हम जल, थल, नभ और अंतरिक्ष हर दिशा में प्रयास कर रहे हैं। आज देश की नदियों में 100 से अधिक वाटर-वे बन रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा जलमार्ग मां गंगा के जल प्रवाह में बनारस से लेकर हल्दिया तक बन रहा है। हाल ही में दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज गंगा विलास ने भी 3,200 किमी की दूरी तय करके रिकॉर्ड बनाया है।”

संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने के लिए भारत सरकार 4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है। नमो भारत जैसी ट्रेन हो या मेट्रो ट्रेन हो, इन पर भी 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- India-Canada Tension: अपने डिप्लोमेट्स की वापसी के बाद कनाडा ने उठाया ये बड़ा कदम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

London: लंदन बस स्टॉप पर भारतीय मूल की महिला की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार -India News
Pakistan: पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, की प्राइवेटाइजेशन की घोषणा- Indianews
समर हीट से बचने के लिए इन फैब्रिक के आउटफिट्स को वार्डरोब में करें शामिल, गर्मियों में मिलेगी राहत -Indianews
Cricket: वीवीएस लक्ष्मण द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे, इन पूर्व खिलाड़ियों को भी मिल सकता है भरतीय कोच का कमान-Indianews
Raisin Water: सुबह उठते ही खाली पेट जरूर पिएं किशमिश का पानी, मिलेंगे यह गजब के फायदे -Indianews
Mango Recipes: इन गर्मियों में मैंगो क्रेविंग को पूरा करने के लिए ट्राई करें आम से बनी यह 3 डिशेज -Indianews
Relationship Advice Tips: वर्किंग कपल्स इन तरीकों से एक-दूसरे को जाहिर करें प्यार, इन टिप्स की मदद से रिश्ता रखें बरकरार -Indianews
ADVERTISEMENT