होम / Bhilwara News: राजस्थान बीजेपी में अंदरखाने की लड़ाई आई मंच पर

Bhilwara News: राजस्थान बीजेपी में अंदरखाने की लड़ाई आई मंच पर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 30, 2023, 3:20 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Manu Sharma, Bhilwara News: राजस्थान बीजेपी में अंदरखाने चल रही लड़ाई अब मंच पर भी सबके सामने खुल कर आने लगी है। हाल ही में मामला भीलवाड़ा का है जिसने प्रदेश भाजपा में सियासी हलचल मचा दी है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वसुंधरा राजे के नजदीकी माने जाने वाले शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल ने अपनी ही पार्टी के केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को सार्वजनिक मंच से ही भ्रष्ट बता दिया और इनपर निशाना साधा। कैलाश मेघवाल का आरोप लगाया कि अर्जुन राम मेघवाल भ्रष्टाचारी है और मैं प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखूंगा कि इसे मंत्रिमंडल से बाहर करो।

मैं मोदी को चिट्‌ठी लिखने वाला हूं

यह अर्जुन राम मेघवाल भ्रष्टाचारी नम्बर एक है। इसके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मुकदमे चल रहे हैं। मैं मोदी को चिट्‌ठी लिखने वाला हूं, भाई तुमने जिसको कानून मंत्री बनाया है। वह भ्रष्टाचार में लिप्त अफसर था। तभी लाखों रुपये का भ्रष्टाचार किया था। गरीब और मजबूर लोगों को भी नहीं छोड़ा इसने और बचने के लिए राजनीति में आ गया। आज भी उसके खिलाफ मुकदमे चल रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इस मामले में मानहानि नोटिस देकर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

मेघवाल ने गहलोत को बेहतर मुख्यमंत्री बताया

इतना ही नहीं विधायक मेघवाल ने सीएम अशोक गहलोत को बेहतर मुख्यमंत्री बताया।
कैलाश मेघवाल ने सार्वजनिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत के कामकाज के कशीदे भी पढ़े। कार्यक्रम के दौरान कैलाश मेघवाल ने कहा की मैं जब यहां आया मुझे बताया गया गया कि सीपी जोशी उस समय भीलवाड़ा के सांसद थे और केंद्र सरकार में मंत्री भी थे। यह उन्हीं की बदौलत है कि आज हम यहां पर चंबल का पानी पी रहे हैं। उसी सीपी जोशी ने आपकी सड़कों को सुधारा है। और अशोक गहलोत जी ने शाहपुरा का भला किया है।

अपनी ही पार्टी के नेता पर सवाल खड़े किए

राजनीतिक गलियारे में इस बयान के अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं। शाहपुर के कोठिया गांव में मंसूरी समाज के एक कार्यक्रम में विधायक कैलाश मेघवाल ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया था। इसी दौरान उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता पर सवाल खड़े किए थे। शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल के इस बयान के पीछे इस बार शाहपुरा से उनका टिकट कटने की आशंका बताई जा रही है। यह चर्चा है कि इसके पीछे केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की ही राजनीति है। अब इस बयान के बाद भीलवाड़ा भाजपा में खलबली मच गई है।

गहलोत ने सरकार बचाने में कैलाश मेघवाल को मददगार बताया था

आपको बता दें कि शाहपुरा विधानसभा से कैलाश मेघवाल के टिकट कटने की आशंकाएं जताई जा रही हैं, और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इस बार शाहपुरा सीट पर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी के चलते विधायक कैलाश मेघवाल ने यह बयान दिया है। इसके पीछे एक कारण और माना जा रहा है की पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार को बचाने में कैलाश मेघवाल को मददगार बताया था। गहलोत के इस बयान के बाद से ही मेघवाल से BJP नेतृत्व नाराज चल रहा है।

मानहानि का मुकदमा दर्ज हो सकता

इस सारे घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम ने कैलाश मेघवाल के आरोपों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कैलाश मेघवाल आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें। कैलाश मेघवाल आज से 15 वर्ष पूर्व वसुंधरा राजे के खिलाफ 10 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उम्र के साथ दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है। मानहानि का मुकदमा दर्ज हो सकता। मैं कानून के अनुसार कार्रवाई करूंगा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT