होम / CET Exam Guidelines: राजस्थान सीईटी पेपर आज से शुरू, कैंडिडेट्स की इन चीजों पर लगाई रोक

CET Exam Guidelines: राजस्थान सीईटी पेपर आज से शुरू, कैंडिडेट्स की इन चीजों पर लगाई रोक

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 22, 2024, 11:12 am IST
ADVERTISEMENT
CET Exam Guidelines: राजस्थान सीईटी पेपर आज से शुरू, कैंडिडेट्स की इन चीजों पर लगाई रोक

CET Exam Guidelines

India News RJ (इंडिया न्यूज़), CET Exam Guidelines: राजस्थान में सीईटी का पेपर देने वालों के लिए खुशखबरी है। आज से राजस्थान में सीईटी के पेपर शुरू हो रहे है। पेपर को लेकर परीक्षे केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। कैंडिडेट्स को लेकर कड़े नियम बनाए गए है। बता दें कि, राजस्थान में सीईटी परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है, जिसमें 18 लाख परीक्षार्थी 5,886 केंद्रों पर शामिल होंगे।
परीक्षा 24 अक्टूबर तक चलेगी, और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने परीक्षार्थियों के लिए बसों में मुफ्त यात्रा का ऐलान किया है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी रखी गई है, जहां परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग की जा रही है। डूंगरपुर जिले में 29 केंद्र बनाए गए हैं, जहां 62,874 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं। सभी केंद्रों पर पुरुष और महिला पुलिस बल तैनात हैं।

इन चीजों पर हैं रोक

परीक्षार्थियों को अधिकतम 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान विशेष पहनावे की नियमावली लागू की गई है। पुरुषों को सादा बटन वाली शर्ट पहनने की अनुमति है, जबकि महिलाओं को कुर्ता या साड़ी पहनना अनिवार्य है। घड़ी, जूते, बेल्ट, और अन्य वस्तुएं परीक्षा केंद्र पर ले जाने की अनुमति नहीं है। सुरक्षा व्यवस्था के तहत सभी केंद्रों पर प्रवेश से पहले पहचान और पहनावे की जांच की जाएगी।

एंट्री गेट पर चेकिंग

पेपर केंद्र के एंट्री गेट पर कैंडिडेट्स की चेकिंग की जा रही है। यहां तक की लड़कियों के दुप्पटे गहने सब चेक किए जा रहे है। बता दें कि, पेपर के बीच किसी भी तरह की दिक्कत ना हो सके । कोई भी कैंडिडेट नकल ना कर सके इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ऐसे सख्त नियम बनाए गए है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT