होम / CM Bhajanlal Sharma: सीएम भजनलाल की राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट को लेकर बैठक, युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

CM Bhajanlal Sharma: सीएम भजनलाल की राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट को लेकर बैठक, युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 21, 2024, 9:01 am IST

CM Bhajanlal Sharma

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), CM Bhajanlal Sharma:  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य प्रदेश में औद्योगिक विकास और निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेहतर अवसर सृजित करना है। इसी क्रम में प्रदेश में ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट के माध्यम से निवेश के साथ-साथ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राजस्थान देश का अग्रणी राज्य बनेगा।

युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

बता दें कि, CM भजनलाल ने शुक्रवा को मुख्यमंत्री निवास पर राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के संबंध में बैठक की थी। जिसमे उन्होंने रोजगार को लेकर बात की । यानी की आने वाले समय में इस बैठक का युवाओं को लाभ मिलेगा। लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

‘इंडिया आउट’ बोलने वाले इस देश को याद आई औकात, जानें अब भारत के आगे सर झुका कर कही ये बात

प्रदेश में 9 से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ में विभिन्न देशों के नामी उद्योगपति, औद्योगिक समूह, व्यापारिक और राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल भाग लेंगे। इस समिट के लिए प्री-समिट गतिविधियों के रूप में अंतर्राष्ट्रीय रोड शो, कॉन्फ्रेंस, राउंडटेबल और विभागों के साथ प्री-समिट आयोजित किए जा रहे हैं। इस क्रम में दक्षिण कोरिया, जापान, यूएई और कतर में भी निवेशक सम्मेलन आयोजित किए जा चुके हैं।

Aaj ka Rashifal: कालाष्टमी पर काल भैरव का आशीर्वाद, इन 10 राशियों का होगा कल्याण!

साथ ही, राज्य में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से विभिन्न देशों, राज्यों, केन्द्रीय मंत्रालयों और सार्वजनिक उपक्रमों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस बैठक में भारतीय प्रशासनिक एवं पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने राइजिंग राजस्थान और निवेश प्रोत्साहन के संबंध में अपने अनुभव और सुझाव साझा किए। बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल, उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव अजिताभ शर्मा और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता सहित उद्योग विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

UP Weather: यूपी में बारिश बरसाएगी कहर, इन जिलों में आएगी तूफानी आफत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘मुस्लिमों जाग जाओ…’, AIMIM चीफ ने ऐसा क्या बोला जो इस्लामिक लोगों को लगी मिर्ची?
बेटी के मेल फ्रेंड के साथ छुपकर सिगरेट पीती थीं ये एक्ट्रेस, वजह जानकर घूम जाएगा दिमाग
पत्नी के साथ ‘पांडवों के पिता’ करते थे ऐसा काम, मिला विचित्र श्राप, आज तक भूल नहीं पाएं लोग
चलती गाड़ी में नाबालिग से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर उठा ले गए थे आरोपी  
Chhattisgarh News: कवर्धा में हुए हिंसा पर बढ़ा तनाव! कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ बंद की घोषणा
मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती
Men Testosterone Levels: मर्दों का स्टेमिना खराब कर देती हैं ये 5 चीजें, इन वजहों तेजी से गिर सकता टेस्टोस्टेरोन लेवल, अगर करते हैं ये भोजन, तो…
ADVERTISEMENT