Wednesday, December 8, 2021
HomeRajasthanCustoms Department ने जयपुर एयरपोर्ट पर 75 लाख का सोना किया जब्त

Customs Department ने जयपुर एयरपोर्ट पर 75 लाख का सोना किया जब्त

इंडिया न्यूज, जयपुर:
कस्टम विभाग (Customs Department) ने आज जयपुर एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी का मामला पकड़ा है जिसमें देर रात करीब डेढ़ बजे दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची एयर इंडिया की एक फ्लाइट में आए पैसेंजर के पास से कस्टम के अधिकारियों ने डेढ़ किलो सोना पकड़ पैसेंजर को कस्टडी में लिया है। कस्टम ने सोना लाने वाले व्यक्ति के साथ-साथ एयर लाइन्स के 4 अन्य कर्मचारियों को भी पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया है।

बिस्किट के फॉम में लाया गया सोना Customs Department

एयरपोर्ट पर सोना जब्त करने के मामले में कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल ने बताया है कि सोना बिस्किट के फॉम में लाया गया था जो प्लेन में सीट के नीचे छिपाकर लाया गया है। अधिकारियों ने जब प्लेन की रेंडम जांच की तो यह मामला पकड़ में आया है। सीट के नीचे से दो सोने के बिस्किट मिले, जिनमें एक का वजन 1 किलो, जबकि दूसरे का वजन करीब 500 ग्राम है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया व्यक्ति सीकर जिले का रहने वाला है और वह दुबई में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में मजदूरी करता है।

Customs Department

एयर इंडिया के कर्मचारियों की मिलीभगत होने का शक Customs Department

कस्टम विभाग के अधिकारियों की माने तो इस पूरे मामले में एयर इंडिया के कुछ ग्राउंड कर्मचारियों की मिलीभगत हो सकती है, क्योंकि सोना की तस्करी होने की सूचना पहले ही मुखबीरों से मिल चुकी थी। इसी के आधार पर टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड करने के बाद खुद विमान में जाकर एक-एक सीट की तलाशी ली लेने के बाद एक सीट के नीचे यह सोना बरामद किया।

कस्टम विभाग को इस मामले में एयर लाइंस के कर्मचारियों के शामिल होने का भी शक है। इस मामले में अधिकारियों ने ग्राउंड स्टाफ के 4 कर्मचारियों को पूछताछ के लिए कस्टडी में रखा है और सोना लाने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

Read More: ED exposed the big scam of 600 crores ईडी ने 600 करोड़ के बड़े घोटाले का किया पर्दाफाश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE