होम / Kota News: रामगिरी महाराज की टिप्पणी के खिलाफ बूंदी में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन, की यह…

Kota News: रामगिरी महाराज की टिप्पणी के खिलाफ बूंदी में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन, की यह…

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 23, 2024, 8:50 pm IST

Kota News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota News: महाराष्ट्र के नासिक में रामगिरी महाराज द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में बूंदी में मुस्लिम समाज के लोग जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर रामगिरी महाराज की गिरफ्तारी की मांग की है।

महाराष्ट्र के नासिक जिले में रामगिरी महाराज के द पैगम्बर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के विरोध बूंदी में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर महाराज की गिरफ्तारी की मांग की है। इससे पूर्व मीरा गेट से मुस्लिम समाज के लोग अहिंसा सर्किल, बस स्टैंड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

अपशब्दों का प्रयोग किया

मौलाना आलम राजा गौरी ने बताया कि महाराष्ट्र के नासिक जिले में आयोजित धार्मिक समारोह मे रामगिरी उर्फ गंगागिरी नामक साधू ने इस्लाम के पैगम्बर मोहम्म्मद साहब की शान ने गुस्ताखी करते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से पूरी दुनिया मे वायरल हुआ है। इससे मुस्लिम समाज ही नहीं वरन हर शान्तिप्रिय भारतीय नागरिक को अफसोस हुआ है। मुस्लिम समाज को मानसिक एवं शारीरिक ठेस पहुंची है। इसी तरह बालोतरा शहर में भी किसी साधू ने एक समारोह के दौरान आम पब्लिक को संम्बोधित करते हुए सरेआम मुस्लिम समाज के लिए नफरत फैलाते हुए मुस्लिमों के कत्लेआम करने का आह्वान किया है। देशभर में शांति भंग करने का प्रयास किया है।

बुलडोजर निति बर्दाश्त

उदयपुर शहर में घटित कत्ल की घटना की हम कड़े शब्दो में निन्दा करते हैं और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के पक्षधर हैं। प्रशासन ने जल्दबाजी में बेकसूर मकान मालिक का बुलडोजर से घर तोड़ दिया गया है जो असंवैधानिक एवं गैरकानूनी काम किया है, उसकी  हम कड़े शब्दो में निन्दा करते हैं। राजस्थान जैसे शांति के राज्य में बुलडोजर निति बर्दाश्त नहीं की जाएगा।

अंशाति फैलाने की नीयत

अंजुमन कमेटी के अध्यक्ष हैदर अली ने कहा कि हमें अफसोस है कि कुछ वर्ष पूर्व भी ऐसी घटना घटित हुई थी, जिसके कारण देशभर में अशांति का माहोल पैदा हो गया था। ऐसे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध शासन व प्रशासन द्वारा कोई समुचित एवं प्रभावी कार्रवाई नहीं किए जाने से ऐसे असामाजिक तत्वों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं। देश भर में अंशाति फैलाने की नीयत से ये ऐसी घटनाएं घटित की हैं।

जो निन्दनीय है। जिनके खिलाफ ठोस कानूनी कारवाई की आवश्यकता है। आये दिन सोशल मीडिया पर मुस्लिम समाज को बदनाम करने के ऑडियो-वीडियो प्रसारित होते रहते हैं, जिससे समूचे मुस्लिम समाज को भारी आघात पहुंचता है। इन पर भी रोक लगाने के लिए समुचित कानूनी कार्रवाई किये जाने की सख्त आवश्यकता है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून हुआ एक्टिव, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT