होम / Mahatma Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी की 155वीं जयंती आज, राजस्थान CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी की 155वीं जयंती आज, राजस्थान CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 2, 2024, 9:58 am IST
Mahatma Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी की 155वीं जयंती आज,  राजस्थान CM भजनलाल  ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Jayanti

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Mahatma Gandhi Jayanti: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 155वीं जयंती है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को जयपुर में राज्य सचिवालय में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही आपको बता दें कि आज लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है, सीएम भजनलाल शर्मा ने उन्हें भी श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा, ”मैं देश की दो महान हस्तियों- महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को नमन करता हूं, राष्ट्र के लिए उनके योगदान को, महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते जिस पर हमारा देश आगे बढ़ रहा है…मैं उनके सामने नतमस्तक हूं।”

Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर को आसमान में दिखाई देगा रिंग ऑफ फायर, साल के आखिरी सूर्य ग्रहण का ऐसा दिखेगा नजारा!

पीएम मोदी समेत इन सभी ने दी श्रद्धांजलि

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर ने राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी उन्होंने सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित बापू के जीवन और आदर्शों के स्थायी प्रभाव पर जोर दिया और कहा कि ये सिद्धांत देश के लोगों को प्रेरित करते रहेंगे।

CM Yogi: दिवाली से पहले CM योगी का UP वासियों को बड़ा तोहफा, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT