होम / Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, बबलू चौधरी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, बबलू चौधरी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 20, 2024, 9:41 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, बबलू चौधरी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan By Election: बबलू चौधरी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

India News RJ(इंडिया न्यूज),Rajasthan By Election: राजस्थान में उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही पार्टी में नेताओं के बगावती तेवर भी सामने आने लगे हैं। टिकट की उम्मीद लगाए बैठे नेताओं ने टिकट न मिलने पर बगावत शुरू कर दी है। उपचुनाव में टिकट न मिलने पर कुछ नेता फूट-फूट कर रो रहे हैं तो कुछ जगह नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। वहीं, राजस्थान के झुंझुनूं में 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार रहे बबलू चौधरी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है।

ऐश्वर्या शर्मा ने अपने करवाचौथ लुक से बिखेरा जलवा, देखें तस्वीरें

6 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी घोषित

दरअसल, शनिवार को भाजपा ने 6 सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी उतारे हैं। इनमें दौसा, झुंझुनू, रामगढ़, देवली उनियारा, खींवसर और सलूंबर सीट शामिल हैं। झुंझुनू सीट से भाजपा ने राजेंद्र भांबू को उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया है। भांबू ने भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पिछले साल विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ा था और तीसरे नंबर पर रहे थे। माना जा रहा है कि पार्टी से बगावत करने के बाद भांबू की वजह से ही विधानसभा चुनाव के दौरान झुंझुनू से भाजपा प्रत्याशी बबलू चौधरी को हार का सामना करना पड़ा था।

उपचुनाव में झुंझुनू से राजेंद्र भांबू को टिकट

अब जब उपचुनाव में बीजेपी ने राजेंद्र भांबू को झुंझुनू से प्रत्याशी बनाया है तो जिले में एक बार फिर बगावत देखने को मिली है। विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी के टिकट पर हारे बबलू चौधरी उपचुनाव में फिर से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे। हालांकि अब टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बीजेपी से बगावत का ऐलान कर दिया है। बबलू ने बताया कि राजेंद्र भांबू को टिकट दिए जाने से न सिर्फ उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं बल्कि सुलताना मंडल के 100 से ज्यादा बूथ अध्यक्ष, प्रभारी और पूरी कार्यकारिणी ने पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

बबलू चौधरी की भाजपा से बगावत

इसके साथ ही बबलू चौधरी ने भाजपा से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। गौरतलब है कि 2023 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी निशित कुमार उर्फ ​​बबलू को 57010 वोट मिले थे। वहीं भाजपा के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले राजेंद्र भांबू को 41855 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह ओला 84582 वोट पाकर विजयी हुए थे।

Ujjain News: उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई ,100 से अधिक साइलेंसरों पर चला बुलडोजर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT