होम / Rajasthan: इंसानियत हुई तार-तार, सौतेली मां ने बेटे को कुछ ऐसे दिया दर्दनाक मौत

Rajasthan: इंसानियत हुई तार-तार, सौतेली मां ने बेटे को कुछ ऐसे दिया दर्दनाक मौत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 23, 2024, 6:19 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Rajasthan: राजस्थान के बरौली चौथ गांव से इंसानियत को तार-तार करने वाली खबर सामने आ रही है। जहां जहां एक बच्चें को उसकी सौतेली मां ने पानी की टंकी में डालकर मार डाला। जानकारी के लिए बता दें कि, आठ साल के यश की मां की मौत कई साल पहले हो गई। कुछ साल बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली। मासूम यश को दूसरी मां मिल गई, लेकिन उस सौतेली मां का व्यवहार उसे पसंद नहीं आया। इसे लेकर वह अपने पिता के शिकायत करता था, जिससे पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े होते थे और यही झगड़े मासूम यश की मौत की वजह बन गए।

पति-पत्नी ने मिलकर बनाया प्लान

खबर ये सामने आ रहे है कि, यश के पिता ने अपनी दूसरू पत्नी से कह दिया कि, उसे (यश) मार दे, बाकी मैं देख लूंगा। दोनों पति-पत्नी ने मिलकर मासूम की हत्या की योजना बनाई। सौतेली मां ने मासूम यश को पानी से भरे टैंक में उलटा लटकाया और तब तक लटकाए रखा जब तक वह मर नहीं गिया। इस दिल झकझोर देने वाले हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद मचा हरकंप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह दिल दहला देने वाला मामला डीग जिले के सदर थाना क्षेत्र के बरौली चौथ गांव का है। जहां मृतक यश के मामा संतोष सिंह ने थाने में भांजे की हत्या का केस दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में उसने सौतेली मां रमा और पिता दीवान सिंह पर यश की हत्या करने का आरोप लगाया था। हत्या के बाद से आरोपी मां फरार थी। जिसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया था। हत्याकांड के 24 घंटे में पुलिस ने आरोपी मां को आगरा से गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ में पति दीवान की भूमिका भी सामने आई, जिसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने इस दिल दहला देने वाले हत्याकांड का खुलासा किया।

जानें कैसे दिया वारदात को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार, सौतेली मां रमा ने यश से कहा कि टैंक से पानी ले आओ। लेकिन, टैंक में पानी कम था, यश का हाथ वहां तक नहीं पहुंच पा रहा था। रमा वहां पहुंची और यश से कहा कि मैं तुम्हें पैर पकड़कर लटका देती हूं, तुम पानी निकाल लेना। मासूम अपनी सौतेली मां के इरादे नहीं भाप पाया मासूम उसकी बातों में आ गए। रमा ने पैर पकड़कर उसे उलटा लटकाया और पानी में डुबो दिया।

पानी में मुंह डूबने के कारण यश तड़पता रहा, लेकिन सौतेली मां रमा के हाथ नहीं कांपे, वह उसको तब तक लटकाए रही जब तक उसके शरीर में हलचल बंद नहीं हो गई। यश के मरने के बाद रमा ने उसे टैंक फैंका और लगाकर फरार हो गई। योजना के तहत 18 फरवरी को दीवान सिंह अपने पड़ोसी को बुलाकर घर लाया और टैंक में बच्चे का शव दिखाया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया और परिजनों को सौंप दिया।

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mount Everest: माउंट एवरेस्ट को लेकर नेपाल के सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, चढ़ाई परमिट की सीमा तय करने का दिया आदेश -India News
Delhi High Court: शादीशुदा वयस्कों के बीच सहमति से बने यौन संबंध गलत नहीं, रेप केस में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला-Indianews
Best Powerbank: कम कीमत में पाएं ये बेस्ट पावरबैंक, एक बार में चार फोन की बैटरी होगी फुल चार्ज- Indianews
Sarkari Naukri 2024: SAIL में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां से करें जल्द आवेदन-Indianews
Israel Hamas War: इजरायल के विरुद्ध नहीं सुनेगा एक भी शब्द ये मुस्लिम देश, विरोधियों को कर रहा गिरफ्तार -India News
Nokia Phone: Nokia के ये फीचर फोन हुए लॉन्च, जानिए इनकी कीमत और फीचर्स- Indianews
NBCC में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का शानदार मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता-Indianews
ADVERTISEMENT