होम / Rajasthan IPS Transfer: सीएम भजनलाल का तबादला एक्सप्रेस, 22 IAS और 58 IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

Rajasthan IPS Transfer: सीएम भजनलाल का तबादला एक्सप्रेस, 22 IAS और 58 IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 23, 2024, 8:42 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan IPS Transfer:  राजस्थान की भजनलाल सरकार ने रविवार देर रात 58 अफसरों के साथ 22 IAS अफसरों की नियुक्ति की है। इस लिस्ट में 5 चॉकलेट के डॉक्टर शामिल हैं। वहीं, 15 ठिकानों के मसाले बदले गए हैं। इसके अलावा 8 IAS अफसरों और 4 IPS अफसरों पर अतिरिक्त चार्ज लगाया गया है। राज्य की भजनलाल सरकार ने इससे पहले सितंबर की शुरुआत में नौकरशाही में बड़े बदलाव किए थे। इस दौरान 108 प्रतिष्ठित अफसरों की नियुक्ति की गई थी, जिसमें 12 मोटरसाइकिल अफसरों की नियुक्ति की गई थी। राज्य सरकार के आदेश पर राजस्थान कार्मिक विभाग ने एक बार फिर रजिस्ट्रार-ऑफिसर्स की लिस्ट जारी की है।

उदाहरण के लिए, 1997 में बैचलर इंजीनियर इंजीनियर गेर को अजमेर के राजस्व मंडल का चेयरमैन बनाया गया था। इसके अलावा उन्हें जयपुर रोडा के चेयरमैन की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह, 2024 बैट के बैक के सचिव रवि जैन को प्रशासन सचिव के साथ-साथ राजस्थान पर्यटन विभाग का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। डॉ प्रतिभा सिंह को जोधपुर का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है।

पंजाब कैबिनेट में आज होगा बड़ा फेरबदल, भगवंत मान की टीम में नजर आएंगे पांच नए चेहरे, जानें कौन-कौन है शामिल?

साथ ही पीएस ऑफिस एच गुइटे, ओम प्रकाश कसेरा, निकाय गोहेन और मनीष अरोड़ा को भी अतिरिक्त पद आवंटित किए गए हैं। डॉ टी शुभमंगल को जोधपुर दक्षिण नगर निगम का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है, इसके साथ ही उन्हें जोधपुर उत्तर नगर निगम का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है। इनमें 12 पुर्तगाली मनोनीत किए गए हैं। इनमें से बाल मुकुंद असावा को कुचामन के डाक टिकट के पद से रियो राजसमंद का नया डाक टिकट बनाया गया है। इसी तरह उत्सव कौशल को डीजी जिले के प्रार्थियों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा शुभम चौधरी को सवाई माधोपुर का रजिस्ट्रार, पुखराज सेन को डीडवाना-कुचामन का रजिस्ट्रार, डॉ महेंद्र खड़गावत को ब्यावर जिले का रजिस्ट्रार बनाया गया है। जबकि अभिषेक सुराणा को चूरू का प्रत्याशी बनाया गया है। चार अपराधियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की स्टॉक सूची में 58 क्राइम अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

Diabetes में इन 4 चीजों को खाना क्या देखना भी जहर, पलक झपकते टूट पड़ेगा कहर

इन चार अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। ममता गुप्ता को सवाई माधोपुर का एसपी बनाया गया है, इसके साथ ही उन्हें गंगापुर सिटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी तरह डेमोक्रेट सिंह स्टूडियो को शाहपुरा एसपी के साथ अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। ज्ञानचंद यादव को जालौर एसपी के साथ सांचौर का अतिरिक्त प्रभार, वंदिता राणा को अजमेर एसपी के साथ केकड़ी पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वैज्ञानिक विभाग की ओर से जारी सांख्यिकी सूची के अनुसार गोविंद गुप्ता को नया पुलिस महानिदेशक जेल बनाया गया है। वृद्ध कुमार को सतर्कता विभाग जयपुर का नया आईजी बनाया गया है। पीएस परम ज्योति को जयपुर रेंज के अपराध विभाग के आईजी का प्रभार दिया गया है। माइकल शर्मा कुमार को आईजी एटीएस का प्रभार दिया गया है।

PM मोदी ने कुवैत के क्राउन प्रिंस के साथ की द्विपक्षीय बैठक, व्यापार समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT