होम / Rajasthan Politics: पायलट बोले- 'देश में BJP के खिलाफ माहौल, यह सरकार केवल गाय और धर्म के नाम पर …'

Rajasthan Politics: पायलट बोले- 'देश में BJP के खिलाफ माहौल, यह सरकार केवल गाय और धर्म के नाम पर …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:59 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan Politics: पायलट बोले- 'देश में BJP के खिलाफ माहौल, यह सरकार केवल गाय और धर्म के नाम पर …'

India News RJ(इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics: राजस्थान में गाय को लेकर बवाल मचा हुआ है। भजनलाल सरकार ने जैसे ही गाय को ‘आवारा’ कहने पर रोक लगाई, वह विपक्ष के निशाने पर आ गई। अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह सरकार सिर्फ गाय और धर्म के नाम पर वोट लेना जानती है। उन्होंने गायों की सुरक्षा या उनके अनुदान के लिए कुछ नहीं किया। आपको बता दें कि भजनलाल सरकार ने एक आदेश जारी किया है जिसके अनुसार अब गाय को ‘आवारा’ की जगह ‘निराश्रित’ कहा जाएगा।

दरअसल गायों के लिए ‘आवारा’ शब्द के इस्तेमाल के नए आदेश पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह सरकार सिर्फ़ गाय और धर्म के नाम पर वोट लेना जानती है। इनके पास इस बात का कोई डेटा नहीं है कि इन्होंने गायों की सुरक्षा पर कितना खर्च किया है। ये सिर्फ़ इससे वोट लेना जानते हैं। लोग अंततः इन पर भरोसा करना बंद कर देंगे और ये पहले ही ऐसा कर चुके हैं।

बम धमकी मामले में सरकार को मिली बड़ी सफलता, सोशल मीडिया कंपनियों ने शेयर किया डिटेल

सातों सीटें जीतने का दावा किया

वहीं सचिन पायलट ने महाराष्ट्र और झारखंड में हो रहे चुनावों को लेकर कहा कि दोनों राज्यों में ऑल इंडिया एलायंस की सरकार बनने जा रही है। इसके अलावा राजस्थान में हो रहे उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट है और सभी सातों सीटों पर मजबूत उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पायलट ने दावा किया कि राजस्थान में भाजपा की सरकार होने के बावजूद कांग्रेस उपचुनाव जीतने जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार के 11 महीने के कामकाज को देखकर जनता का भाजपा से मोहभंग हो चुका है। भाजपा सरकार कई जनकल्याणकारी योजनाओं से दूर हो चुकी है और सरकार में अलग-अलग पावर सेंटर बनने से समस्याएं पैदा हुई हैं। ऐसे में जनकल्याणकारी योजनाएं बंद होने से जनता के काम रुक गए हैं। यही वजह है कि प्रदेश में सरकार विरोधी माहौल है।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में मौजूदा सरकार और संगठन के बीच काफी खींचतान चल रही है, कौन क्या कर रहा है किसी को पता नहीं है। वहीं हरियाणा-राजस्थान रोडवेज ट्रैफिक पुलिस विवाद पर सचिन पायलट ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसा सिर्फ रोडवेज में ही नहीं बल्कि हर हिस्से में हो रहा है, एमओयू साइन तो हुए लेकिन सार्वजनिक नहीं किए गए।

जनगणना के मुद्दे पर क्या बोले?

सचिन पायलट ने जनगणना के मुद्दे पर कहा कि यह सरकार आंकड़ों को दबा रही है, जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार चुप है, कांग्रेस लगातार जनगणना की मांग कर रही है लेकिन भाजपा जानबूझकर इसमें देरी कर रही है, जब तक आंकड़े सार्वजनिक नहीं होंगे तब तक आम लोगों को क्या फायदा होगा, भाजपा केवल राजनीतिक स्वार्थ साधने का काम कर रही है। जनगणना को टालकर केंद्र सरकार जनता को लुभा नहीं सकती, जनता में भाजपा के प्रति लगाव कम हो गया है।

इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा देश की जनता के साथ दोहरा रवैया अपना रही है, केंद्र सरकार कई राज्यों को भरपूर फंड दे रही है और कई राज्यों की सरकारें फंड के लिए तरस रही हैं। केंद्र सरकार के इस रवैये के कारण आज पूरे देश में भाजपा के खिलाफ माहौल है।

Jairam Thakur: जयराम ठाकुर बोले- ‘आर्थिक संकट के लिए भाजपा पर दोष मढ़ने के बजाय विकास पर ध्यान दें मुख्यमंत्री’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT