Monday, January 24, 2022
HomeRajasthanTigress Sultana Video : रणथंभौर में पर्यटक वाहनों के पीछे दौड़ी बाघिन...

Tigress Sultana Video : रणथंभौर में पर्यटक वाहनों के पीछे दौड़ी बाघिन सुल्ताना

इंडिया न्यूज़, राजस्थान :

Tigress Sultana Video सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर में बाघिन सुल्ताना द्वारा पर्यटकों से भरी जिप्सी को चार्ज करने का मामला सामने आया है। सुबह जोन नम्बर एक में सिंहद्वार के आसपास घूमने के दौरान बाघिन टी-107 सुल्ताना पर्यटकों से भरी दो जिप्सियों के पीछे भागी। बाघिन के अचानक जिप्सी के पीछे भागने से पर्यटक डर गए और उनकी धड़कनें बढ़ गई।

हालांकि दोनों जिप्सी चालकों ने अपनी सूझबूझ से वाहनों को बाघिन की जद से दूर कर लिया। थोड़ी देर पीछा करने के बाद बाघिन भी रुक गई। बाघिन के रुकने पर जिप्सी में सवार पर्यटकों व चालक ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार सुबह की पारी में जोन नम्बर एक में सिंहद्वार के पास टाइगर सफारी के दौरान बाघिन सुल्ताना दिखाई दी। (Tigress Sultana Video)

गाड़ियों का लग गया जमावड़ा

बाघिन को देखने के लिए मौके पर पर्यटकों की गाड़ियों का जमावड़ा लग गया। इससे आक्रामक होकर बाघिन अचानक पर्यटकों से भरी दो जिप्सी के पीछे भागने लगी। जिप्सी के चालकों ने लगभग तीस मीटर तक बैक गियर में गाड़ी दौड़ाई और वाहन को बाघिन की पहुंच से दूर ले गए। बाघिन से दूर होने पर जिप्सी में सवार पर्यटकों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि रणथम्भौर में इससे पहले भी बाघिन सुल्ताना के पर्यटक वाहन को चार्ज करने का मामला सामने आया था। बाघिन सुल्ताना अब तक दो बाद पर्यटक वाहनों पर ऐसा कर चुकी है। पहली बार बाघिन ने एक केण्टर के साथ-साथ दौड़ लगाई थी तथा तथा जिप्सी के पीछे के हिस्से पर अपने पंजे टिका दिए थे। (Tigress Sultana Video)

वनकर्मियों का भी कुछ दूरी तक किया पीछा

हाल ही 24 नवम्बर को सुल्ताना ने बाइक पर गश्त कर रहे दो वनकर्मियों का भी कुछ दूरी तक पीछा किया था। इसके बाद वन विभाग ने ऐहतियात के तौर पर जोन एक को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया था। बाद में जोन को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। अब एकबार फिर बाघिन का पर्यटक वाहनों के पीछे दौड़ने का मामला सामने आया है। (Tigress Sultana Video)

रणथम्भौर बाघ परियोजना के सीसीएफ टीसी वर्मा का कहना है की सुबह की पारी में जोन एक में बाघिन टी-107 सुल्ताना ने कुछ दूरी तक पर्यटक गाड़ी के पीछे दौड़ लगाई थी। विभाग की ओर से बाघिन की मॉनिटरिंग की जा रही है तथा जोन एक को पुन: बंद करने पर विचार किया जा रहा है।

Tigress Sultana Video

Also Read : Panthers Fight Video दो पैंथरों की लड़ाई के दृश्य को देख पर्यटक हुए रोमांचित, वीडियो हुआ वायरल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE