होम / Jodhpur News लाउडस्पीकर व झंडे पर हंगामा, पुलिस ने भंजी लाठियां

Jodhpur News लाउडस्पीकर व झंडे पर हंगामा, पुलिस ने भंजी लाठियां

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 11:00 am IST

इंडिया न्यूज, जोधपुर:
राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में दो गुटों में झड़प हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। कल देर रात झंडे व लाउडस्पीकर (flags and loudspeakers) को लेकर हंगामा हुआ। इसके बाद आज सुबह फिर पथराव हुआ। स्थिति बिगड़ती देखकर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। लाठीचार्ज के साथ ही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

आज रात से जिले में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता (Divisional Commissioner Himanshu Gupta) ने सुरक्षा के मद्देनजर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के मकसद से आज रात एक बजे के बाद शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। जानकारी के अनुसार जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर सोमवार रात यानी ईद की पूर्व संध्या पर भारी हंगामा हुआ था। इसके बाद जब आज सुबह पथराव हुआ तो पुलिस ने कार्रवाई की।

झड़प में पुलिसकर्मियों सहित कई जख्मी

पुलिस के अनुसार शहर के जालोरी गेट चौराहे स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की प्रतिमा है। उनकी प्रतिमा पर झंडा लगाने व सर्किल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। इसी के साथ ईद की नमाज पर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने पर भी लोग नाराज थे। इसके चलते वहां भीड़ जमा हो गई।

इसी बीच हिंदूओं ने नारे लगाते हुए बैनर हटा दिए। यह देखकर दूसरे पक्ष ने चौराहे पर पथराव किया और वहां मौजूद कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए। भीड़ ने लाउडस्पीकर भी उतार दिए। स्थिति देखकर पुलिस ने उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग किया। झड़प में कई लोग घायल हुए हैं जिनमें कुछ पुलिसकर्मी शामिल हैं।

तनाव जारी, पुलिस व आरएसी तैनात

पुलिस और पत्रकारों के बीच भी झड़प के दौरान विवाद की खबर है। पुलिस ने पत्रकारों पर भी लाठीचार्ज किया जिसके कारण मीडियाकर्मी धरने पर बैठ गए। मौके पर अभी तनाव जारी है। डीसीपी ईस्ट और वेस्ट मौके पर मौजूद हैं। आरएसी को भी तैनात कर दिया गया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Patiala Clash पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : पटियाला हिंसा मामले में पुलिस के अधिकारियों पर गिरी गाज, इन्हें दी गई आईजी और एसएसपी की जिम्मेदारी…

ये भी पढ़ें : पटियाला झड़प मामले में सुखबीर बादल ने आप को घेरा, प्रशासनिक लापरवाही और गैरजिम्मेदार राजनीति का नतीजा बताया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana Board Results Out: तेलंगाना बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें परिणाम-Indianews
Babil Khan ने पिता इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी पर अनदेखे पलों की दिखाई झलक, इंग्लिश मीडियम के सेट से शेयर की तस्वीरें -Indianews
T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब सीरीज का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT