होम / Vasundhara Raje: वसुंधरा राजे ने क्यों नहीं ली जयपुर में BJP की सदस्यता, अनोखे अंदाज में बताई वजह

Vasundhara Raje: वसुंधरा राजे ने क्यों नहीं ली जयपुर में BJP की सदस्यता, अनोखे अंदाज में बताई वजह

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 4, 2024, 11:06 pm IST

India News RJ (इंडिया न्यूज),Vasundhara Raje: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे इन दिनों चर्चा में हैं। वसुंधरा राजे लगातार अपने शायराना अंदाज में विरोधियों पर कटाक्ष कर रही हैं। इसी अंदाज में वह अपने विचार भी सामने रख रही हैं। कल वसुंधरा राजे जयपुर में ओम प्रकाश माथुर के अभिनंदन समारोह में शामिल हुईं। उन्होंने इस कार्यक्रम को अपने अंदाज में संबोधित किया। सदस्यता अभियान शुरू होने पर उन्होंने जयपुर में सदस्यता नहीं ली। हालांकि, उन्होंने झालावाड़ आकर भाजपा की सदस्यता ले ली। हालांकि, राजे ने इसकी वजह भी बताई है।

Kolkata Rape मामले के बाद एक्शन मोड में सरकार! केंद्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

इसलिए वसुंधरा ने नहीं ली जयपुर में बीजेपी की सदस्यता

वसुंधरा राजे ने बुधवार (4 सितंबर) को भाजपा की सदस्यता ली। सदस्यता लेने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं पूरी दुनिया घूम चुकी हूं, लेकिन मेरा घर सबसे प्यारा है। उन्होंने कहा कि मुझे जयपुर में सदस्यता लेने के लिए कहा गया था। लेकिन मैंने तय किया कि मैं झालावाड़ में अपने घर में ही सदस्यता लूंगी।

‘धैर्य रखेंगे तो मंजिल जरूर मिलेगी’

राजे ने कहा कि 21 अक्टूबर 1951 को जनसंघ के रूप में हमारी विचारधारा का जो कारवां शुरू हुआ, वह आज दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है। यह हमारे कार्यकर्ताओं की वजह से हुआ। कार्यकर्ताओं के धैर्य की वजह से हुआ। अगर धैर्य रखेंगे तो मंजिल जरूर मिलेगी। हमारे कार्यकर्ताओं ने धैर्य रखा और आज भाजपा इस मुकाम पर पहुंची है। हमारे कार्यकर्ताओं के लिए पद नहीं, बल्कि संगठन सर्वोपरि है। वे अपने लिए नहीं, संगठन के लिए जीते हैं।

‘कभी जनसंघ के पास सिर्फ 3 सीटें थीं’

उन्होंने कहा कि एक समय था, जब देश में जनसंघ की सिर्फ 3 सीटें थीं। आज उसी विचारधारा वाली भाजपा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सत्ता में है। एक समय था, जब किसी गांव में भाजपा का सरपंच तक नहीं मिलता था, आज देश के ज्यादातर राज्यों में भाजपा या उसके सहयोगी दल सत्ता में हैं।

Bihar Politics: आरके सिंह का RJD पर बड़ा हमला,कहा- ‘बिहार में बढ़ते अपराध के लिए राजद जिम्मेदार, उन्हीं के लोग…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पेट में पचता नहीं बल्कि सड़ता है खाना…आयुर्वेद के इन 4 ब्रह्मास्त्र नियमों को जो अपना लिया एक बार तो जड़ से खत्म हो जाएगा कब्ज़!
MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
ADVERTISEMENT