होम / Haryana News: रामलीला में 'हनुमान' का हार्ट अटैक से मौत, राम के चरणों में तोड़ा दम

Haryana News: रामलीला में 'हनुमान' का हार्ट अटैक से मौत, राम के चरणों में तोड़ा दम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 23, 2024, 8:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज) Haryana News: हरियाणा के भिवानी से एक दर्दनाक घटना सामने आई, जहां रामलीला मंचन के दौरान हनुमान का किरदार निभा रहे हरीश मेहता की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कुछ देर तक लोग इस हादसे को समझ ही नहीं पाए। फिर उसे तुरंत उठाकर अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शहर के जवाहर चौक पर एक सामाजिक संस्था द्वारा राम राज्याभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान हनुमानजी का अभिनय कर रहे हरीश मेहता ने जैसे ही रामजी के चरणों में प्रणाम किया, उनके प्राण त्याग गए।काफी देर तक दर्शकों को यही लगा कि हनुमान अभी भी पूजा कर रहे हैं। लेकिन जब मंच पर मौजूद लोगों ने उन्हें उठाने की कोशिश की तो वह नहीं उठे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में मातम छा गया। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से

जानकारी के मुताबिक, मृतक हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से सेवानिवृत्त थे। वह पिछले 25 सालों से हनुमान का किरदार निभा रहे थे। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि मंचन के दौरान उन्होंने रामजी के चरणों में प्रणाम किया लेकिन उठ नहीं सके। उन्हें आंचल हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी।

हरीश मेहता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई

अस्पताल के डॉक्टर विनोद आंचल ने बताया कि हरीश नाम के एक शख्स को अस्पताल लाया गया था। लेकिन उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। हरीश मेहता की अचानक मौत से हर कोई सदमे में है। कलाकारों का कहना है कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनके साथ ऐसा होगा।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT