Wednesday, October 20, 2021
HomeHealth TipsRight Time To Drink Juice जूस पीने का भी होता है सही...

Right Time To Drink Juice जूस पीने का भी होता है सही समय

Right Time To Drink Juice जूस पीने का सही समय सुबह नाश्ते के साथ होता है, दोपहर में भी जूस पिया जा सकता है। जूस में थोडा पानी मिलाकर पीना चाहिए क्योंकि जूस निकालने से फलों के फाइबर निकल जाते हैं और शुगर अधिक रह जाता है जिससे पोषण तो भरपूर मिलता है लेकिन कैलोरी भी तेजी से बढ़ती हैं। रात में दही या जूस का सेवन न किया जाये तो अच्छा रहता है। इससे कफ की समस्या हो सकती है। खाली पेट जूस के सेवन से बचना चाहिए।

एक्सपर्ट के अनुसार, जूस पीने का सबसे अच्छा समय सुबह का माना जाता है। दरअसल, जब आप आठ घंटे बाद सोकर उठते हैं, तो उस समय कुछ खाने की इच्छा नहीं होती है। लेकिन फिर भी आपकी बॉडी को ईंधन की जरूरत होती है।

(Right Time To Drink Juice)

बेहतर सेहत के लिए कई तरह के फलों का सेवन करने की सलाह दी जाती है। इनमें कई तरह के विटामिन्स, मिनरल्स व अन्य पोषक तत्व होते हैं जो आपकी सेहत को लाभ पहुंचाते हैं। यूं तो इन्हें कच्चा ही खाने की सलाह दी जाती है। लेकिन फिर भी कुछ लोग फलों का रस पीना अधिक पसंद करते हैं।

(Right Time To Drink Juice)

यह उनकी बॉडी को कूल-कूल रखने में मदद करता है। हो सकता है कि आपने भी फ्रूट जूस को अपनी डाइट में शामिल करने का मन बनाया हो। लेकिन इससे मैक्सिमम लाभ प्राप्त करने के लिए आपको इसे सही समय पर पीना चाहिए। तो चलिए जानते हैं फलों का जूस पीते समय आपको किन-किन बातों का ख्याल रखना आवश्यक है-

जूस पीने से बॉडी को कई तरह के पोषक तत्व (Right Time To Drink Juice)

एक्सपर्ट के अनुसार, जूस पीने का सबसे अच्छा समय सुबह का माना जाता है। दरअसल, जब आप आठ घंटे बाद सोकर उठते हैं, तो उस समय कुछ खाने की इच्छा नहीं होती है। लेकिन फिर भी आपकी बॉडी को ईंधन की जरूरत होती है। ऐसे में जूस पीना एक अच्छा विचार है, क्योंकि इससे आपकी बॉडी को कई तरह के पोषक तत्व मिल जाते हैं।

वर्कआउट के बाद भी पिया जा सकता है जूस (Right Time To Drink Juice)

वर्कआउट के बाद भी जूस पिया जा सकता है, क्योंकि यह ना केवल आपकी बॉडी को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है, बल्कि इससे आपकी बॉडी को नेचुरल शुगर भी मिलती है, जो एक्सरसाइज के बाद आपके लिए बेहद आवश्यक है।
जूस की दुकान से भी फ्रूट जूस पीने से बचें, क्योंकि वह उतने अधिक हाईजीनिक नहीं होते हैं।

(Right Time To Drink Juice)

Also Read : Hair fall Reasons in Hindi चार बीमारियों के कारण तेजी से झड़ते हैं बाल, इस तरह पहचाने लक्षण

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE