होम / Google Layoffs: अनगिनत गूगल कर्मचारियों की जॉब खतरे में! कंपनी ने कहा बदलाव कठिन- indianews

Google Layoffs: अनगिनत गूगल कर्मचारियों की जॉब खतरे में! कंपनी ने कहा बदलाव कठिन- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 19, 2024, 11:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Google Layoffs: आज कल नीजी कंपनियों में अगर आपकी नौकरी है तो उस पर हमेशा खतरा मंडराते रहता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दिग्गज टेक कंपनी Google ने एक बार  फिर से छटनी के लिए तैयारी कर ली है। नई टीम बनाने के लिए कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, गूगल के मुख्य वित्तीय अधिकारी रूथ पोराट ने कर्मचारियों को कंपनी की नई योजनाओं के बारे में सूचित करते हुए एक ज्ञापन भेजा।

क्या कहा गया ज्ञापन?

रिपोर्ट के अनुसार रूथ पोराट ने मेमो में लिखा, “तकनीकी क्षेत्र अल के साथ एक जबरदस्त प्लेटफॉर्म बदलाव के बीच में है। एक कंपनी के रूप में, इसका मतलब है कि हमारे पास अरबों उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक उपयोगी उत्पाद बनाने और अपने ग्राहकों को तेज़ समाधान प्रदान करने का अवसर है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि हमें सामूहिक रूप से कठिन निर्णय लेने होंगे, जिसमें यह भी शामिल है कि हम अपने उच्चतम के साथ तालमेल बिठाने के लिए कैसे और कहाँ काम करते हैं।

अलविदा कहते हुए दुख हो रहा

नोट में कहा गया है, “हमें कुछ प्रतिभाशाली टीम साथियों और दोस्तों को अलविदा कहते हुए दुख हो रहा है जिनकी हम परवाह करते हैं और हम जानते हैं कि यह बदलाव मुश्किल है।” यह Google के सीईओ सुंदर पिचाई द्वारा 2024 में और अधिक छंटनी की संभावना के बारे में चेतावनी देने के बाद आया है।

RITES Recruitment 2024: RITES में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

कितने Google कर्मचारी छंटनी से प्रभावित 

Google ने छंटनी के नवीनतम दौर में जाने वाले कर्मचारियों की सटीक संख्या की पुष्टि नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह कंपनी के वित्त प्रभाग को प्रभावित कर सकता है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज कमाई दर्ज करने वाली कंपनियों में शामिल हैं

रिपोर्ट के अनुसार, पुनर्गठन से एशिया-प्रशांत, यूरोप और मध्य पूर्व की टीमों पर असर पड़ेगा, जिसमें कहा गया है कि Google बैंगलोर, डबलिन, मैक्सिको सिटी, अटलांटा और शिकागो में अधिक केंद्रीकृत केंद्र बनाने की योजना बना रहा है।

NIT में इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी लाखों की सैलरी

2024 में टेक छंटनी

टेस्ला, ऐप्पल और अमेज़ॅन जैसी कंपनियों ने 2024 और 2023 में पुनर्गठन योजनाएं लागू की हैं, जिसके कारण वैश्विक स्तर पर हजारों लोगों की छंटनी हुई। रिपोर्टों से पता चलता है कि 2024 में अब तक 58,000 से अधिक तकनीकी कर्मचारियों को निकाल दिया गया है।

बिना परीक्षा लगेगी सरकारी नौकरी, इस क्वालिफिकेशन के साथ यहां करें आवेदन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ब्रेकअप की खबरों के बाद Shruti Haasan ने शेयर की पोस्ट, कैप्शन में लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT