होम / Income Tax Department Recruitment: गुजरात सरकार ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां से करें आवेदन

Income Tax Department Recruitment: गुजरात सरकार ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां से करें आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 4, 2023, 12:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Income Tax Department Recruitment: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। गुजरात सरकार ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कई पदों पर भर्ती योजना शुरु की है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इसके ऑफिशियल वेबसाइट- incometaxgujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए प्रोबेशन पीरियड दो साल की रहेगी।

इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2023 से शुरू होकर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2023 तक है। इसके वैकेंसी डिटेल्स की बात करें तो इस भर्ती के लिए कुल 59 पदों खाली किए गये हैं। इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के 2 पदों पर भर्ती होंगी। इसके साथ ही टैक्स असिस्टेंट के 26 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के लिए 31 पदों पर भर्ती योजना शुरु की गई है।

शैक्षिक योग्यता

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर की डिग्री पूरी होनी चाहिए। टैक्स असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को बैचलर डिग्री के साथ ही 8000 Depression प्रति घंटे की स्पीड के साथ होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार को सिर्फ दसवीं पास होने चाहिए।

सैलरी

सैलरी की बात अगर करें तो इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स पद के लिए 44,900 तक की सैलरी, पे लेवल 7 के अनुसार आपको दी जाएगी। इसके अलावा टैक्स असिस्टेंट पद पर काम करने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल–4 के हिसाब से 25 हजार रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक की सैलरी प्रदान की जाएगी। वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पद की बात करें तो इसके लिए 18,000 से लेकर 56,900 पे लेवल-4 के अनुसार दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन-metaxgujarat.gov.in पर जाना होगा।

  • फिर होम पेज पर Income Tax Department Sports Quote Recruitment 2023- 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप Limk for application form पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ई-मेल के माध्यम से ओटीपी वेरिफिकेशन करें।
  • अब आप आवेदन प्रक्रिया पूरी करें और फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लें।

ये भी पढ़े-

Government Jobs 2023 : 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए यहां पूरी डिटेल

NHB Recruitment: नेशनल हाउसिंग बैंक ने अलग-अलग पदों पर निकाली भर्तियां, आकर्षक सैलेरी, जानिए कैसे करें आवेदन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dia Mirza ने अपने बेटे अव्यान के तीसरे बर्थडे पार्टी की तस्वीरें की शेयर, जंगल-थीम केक के साथ यह सितारें भी आए नजर -Indianews
IPL 2024 Playoffs Tickets: जानें नॉकआउट फिक्स्चर के लिए आईपीएल मैच टिकट कैसे खरीदें-Indianews
Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Cannes 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में Urvashi Rautela ने बिखेरा जलवा, रेड कार्पेट पर पिंक गाउन पहने आईं नजर -Indianews
Mark Zuckerberg Birthday: मार्क जुकरबर्ग ने अपने 40वें जन्मदिन पर, बिल गेट्स के साथ की फोटो की शेयर-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi में ट्रेनिंग के दौरान मान ली थी हार, दोनों कंधें हो गए थे डिस्लोकेट -Indianews
ADVERTISEMENT