होम / Indian Army Recruitment: ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती

Indian Army Recruitment: ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती

India News Editor • LAST UPDATED : April 6, 2022, 10:45 am IST

Recruitment for officer posts in Indian Army, last day of application today इंडियन आर्मी में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम दिन आज

इंडिया न्यूज़।

Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि इंडियन आर्मी ने एसएससी यानी (शॉर्ट सर्विस कमीशन) के तहत ऑफिसर के 191 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके तहत पुरुषों के 59वें कोर्स और महिलाओं के 30वें कोर्स के लिए भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

शॉर्ट सर्विस कमिशन के कुल 191 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें पुरुष के लिए 175 पद, महिला के लिए 14 पद और रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए 2 पद शामिल किए गए हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार की आयु 20 से 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकार के मानदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

सैलरी

भारतीय सेना में 191 पदों पर होने वाली इस भर्ती में सिलेक्शन होने पर उम्मीदवार को हर महीने 56 हजार से लेकर 2 लाख 50 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें हर महीने सरकार द्वारा दिए जाने वाले भत्ते भी मिलेंगे।

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री पास होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की कॉपी सबमिट करनी होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू प्रोसेस द्वारा किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी।
शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा। जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा।

Read More: Recruitment for 26 posts in Atma Ram Sanatan Dharma College, Delhi University 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT