होम / ISRO Recruitment 2021: इसरो में जूनियर रिसर्च फैलो पदों पर निकली भर्तियां, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

ISRO Recruitment 2021: इसरो में जूनियर रिसर्च फैलो पदों पर निकली भर्तियां, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

India News Editor • LAST UPDATED : October 9, 2021, 12:38 pm IST

ISRO Recruitment 2021: इंडियन स्पेस रिसर्च आगेर्नाइजेशन यानी इसरो में जॉब पाने का एक शानदार मौका है। इसरो ने जूनियर रिसर्च फैलो के पदों को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 16 पदों पर नियुक्तियां (ISRO Recruitment 2021) होंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने में इच्दुक हैं, वे इसरो की आधिकारिक वेबसाइट ISRO पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी बात याद रखनी चाहिए, कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके हिसाब से ही अप्लाई करें। फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाने पर एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Important Announcement for ISRO Recruitment 2021

इसरों ने एक नोटिफिकेशन जारी कर प्रत्येक पद के लिए एक विशिष्ट पोस्ट कोड निर्धारित किया है। इसके अलावा साक्षात्कार की तिथियां पोस्ट कोड के अनुसार बांटी गई हैं। कोड के अनुसार, जेआरएफ 66, 68, 70, 71 के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 22 अक्टूबर की सुबह 8:30 बजे आयोजित होगा। वहीं जेआरएफ 66 कोड वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार 25 और 26 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे किया जाएगा।

Read More : बायजू से बायजूस तक का सफर, मात्र 15 सालों में अर्श पर पहुंची अध्यापक दंपत्ति के बेटे की कंपनी

जेआरएफ 69 और 74 कोड के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 27 अक्टूबर को एग्जाम के लिए पहुंचना होगा। बाकी कोड के लिए इंटरव्यू की तिथियां उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी जाती है कि पद के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा भी जारी नोटिफिकेशन में देख कर ही आवेदन करें।

Where will the Interview take Place ISRO Recruitment 2021

जेआरएफ के कोड के अनुसार, वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को इस पते पर पहुंचना होगा-  IIRS सिक्योरिटी रिसेप्शन, IIRSISRO / DOS, 4 कालिदास रोड, देहरादून – 248001। साक्षात्कार के लिए जाते समय उम्मीदवार ध्यान दें कि अपने सत्यापित दस्तावेजों के आवेदन पत्र की एक कॉपी अपने साथ ले जाएं।

Read More : Ab Hamara Hero Kya Karega राव और कृति की अगली फिल्म

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT